असम से बंगाली, गुजरात से बिहारी भगाओ अभियान में लगी है भाजपा : ममता

बंगाल में आने वाले सभी धर्म और जाति के लोगों का स्वागत

कूचबिहार : सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर एनआरसी मुद्दे पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कूचबिहार के रासमेला ग्राउंड में आयोजित सभा में कहा कि असम और गुजरात की भाजपा सरकारें क्रमशः बंगाली और बिहारी भगाओ अभियान में लगी हैं। उन्हाेंने आरोप लगाया कि देश में जहां-जहां भाजपा की सरकारें हैं वहां से अन्य प्रांत और प्रदेशों के लोगों को भगाने की रणनीति पर काम जारी है। गुजरात में बंगाली श्रमिकों की हत्या की जा रही है। राजस्थान में भी बंगाल के श्रमिक की हत्या की गयी। असम में आज क्या हो रहा है, सभी देख रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल में कभी ऐसी सोच पनपने नहीं दी जायेगी। असमिया, बिहारी, हिन्दीभाषी, उर्दू भाषी और नेपाली सभी का बंगाल में स्वागत है। सीएम ने कहा कि बंगाल की धरती पर आने वाले सभी लोगों को हम आश्रय देंगे। जिनके साथ कोई नहीं है उसके साथ बंगाल सदैव खड़ा रहेगा। उन्होंने कहा कि बंगाल कभी किसी के समक्ष सिर नहीं झुकायेगा। अलगाव फैलाने वाले दलों के खिलाफ लड़ाई में हम समान विचारधारा वाले लोगों और दलों के साथ हैं। बंगाल को हम ‌कभी असम नहीं बनने देंगे। मुख्यमंत्री ने उदाहरण देते हुए कहा कि चाहे स्वामी विवेकानंद हों, नेताजी हों या महात्मा गांधी सभी ने समाज और समाज के सभी लोगों को साथ लेकर चलने का संदेश दिया। भारत में अलगाव की कोई जगह नहीं है। देश जब आजाद हो रहा था तब गांधी जी कोलकाता के ‌बेलियाघाटा के गांधी भवन में बैठकर एकता और भाईचारे का संदेश दे रहे थे। आज देश की एक राजनीतिक ताकत इतिहास को बदलने की कोशिश में लगी है जिसे कभी नहीं माना जा सकता। यह देश सबका है। हर प्रांत के नागरिकों को एक दूसरे प्रांत में इज्जत और शांति से रहने का अधिकार है। किसी एक राजनीतिक दल को महज अपनी राजनीति के लिए देश की एकता और भाईचारे की भावना का कत्ल नहीं करने दिया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिक्षकों के मुद्दे पर बिहार विधानसभा में जोरदार हंगामा

पटना : बिहार विधानसभा में बुधवार को नियोजित शिक्षकों के मामले को लेकर विपक्ष के सदस्यों ने जमकर हंगामा मचाया, जिसके कारण सभा की कार्यवाही आगे पढ़ें »

CM Nitish Kumar

बिहार में कृषि आधारित उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कानूनी सुधार : नीतीश कुमार

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि कृषि आधारित उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए ‘बिहार आद्योगिक नीति-2016’ में संशोधन आगे पढ़ें »

ऊपर