अलकायदा के आतंकियों की रिमांड मंजूर, दिल्ली ले जाया जायेगा

 

कोलकाता : भारी सुरक्षा के बीच अलकायदा के छह आतंकियों को सिटी सेशन कोर्ट के चीफ जज प्रशेनजीत विश्वास की अदालत में पेश किया गया। यहां गौरतलब है कि इस कोर्ट को एनआईए के स्पेशल कोर्ट का दर्जा भी मिला हुआ है। एनआईए की फारवर्डिंग पर गौर करने के बाद चीफ जज ने उन्हें रिमांड पर दिल्ली ले जाने की इजाजत दे दी।

24 सितंबर के अंदर दिल्ली के पटियाला कोर्ट में पेशी

इस मामले की सुनवायी इन कैमरा हुई और उनकी तरफ से कोई एडवोकेट पैरवी के लिए हाजिर नहीं हुआ। एनआईए की तरफ से एडवोकेट श्यामल घोष ने पैरवी करते हुए कहा कि उनके खिलाफ दिल्ली में मामला दर्ज किया गया है इसलिए उन्हें रिमांड पर दिल्ली ले जाने की इजाजत दी जाए। जज ने आदेश दिया कि उन्हें 24 सितंबर के अंदर दिल्ली के पटियाला कोर्ट में पेश करना पड़ेगा और इसकी अनुपालन रिपोर्ट 28 सितंबर तक देनी पड़ेगी।

इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के साथ ही आतंकवादी दस्तावेज भी पाए गए

एडवकेट घोष ने बताया कि केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के आदेश पर एनआईए ने इसकी जांच शुरू की थी। उनके खिलाफ यूएपीए की धारा 17, 18, 19 और 20 के तहत मुकदमा कायम किया गया है। उन्होंने अदालत से कहा कि उनके पास से इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के साथ ही आतंकवादी दस्तावेज भी पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनका सरगना मुर्शिदाबाद का रहने वाला मुर्शीद हसन है जो पिछले नौ सालों से एर्नाकुलम में रह रहा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर