अलकायदा आतंकी के घर से हथियार बनाने का कारखाना मिला

 

मुर्शिदाबादः पिछले शनिवार को मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार अलकायदा के छह आतंकियों में एक अबू सुफियान के घर हथियार बनाने का कारखाना मिला है। उसे जिले के रानीनगर थानांतर्गत कालीनगर से गिरफ्तार किया गया था। एनआईए के जांच अधिकारियों ने उसके घर से गुप्त सुरंग के बाद अब हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किये। उसके घर से जब्त लेद मशीन से पाइपों को काटकर उससे हथियार बनाया जा रहा था।

लेद मशीन के माध्यम से तैयार करता था हथियार

बताया जाता है कि अबू सुफियान के घर बरामद लेद मशीन, कुछ पाइप और अन्य सामानों को हथियार निर्माण सामग्री के तौर पर देखा जा रहा है। सामानों को जब्त कर उसकी जांच की जा रही है। यह भी दावा किया जा रहा है कि अबू सुफियान अलकायदा के इशारे पर हथियार बनाने की सामग्री जमा कर उसे बाहर भी भेजता था। हम यहां बताते चलें कि इन संदिग्ध आतंकियों के गांव बंगलादेश सीमा से बहुत करीब हैं। न केवल हथियारों की तस्करी बल्कि सोना व नकली नोटों की तस्करी भी बहुत ही आसाना से यहां होती है। इधर से हथियारों या मवेशियों की तस्करी के बदले में उधर से नकली नोट और सोना मिलता है। नकली नोटों को देश के दूसरे भागों में चलाने की जिम्मेदारी इन आतंकियों की रहती है इसका मकसद देश की आर्थिक व्यवस्था को तबाह करना है। बहरहाल इस बार जांच का जिम्मा एनआईए के पहस है तथा उम्मीद है कि कई गड़े मुर्दे भी उखड़ेंगे। अबू सुफियान के साथ गिरफ्तार अन्य आतंकियों से भी अधिकारी इस संदर्भ में उससे पूछताछ कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया, सनराइजर्स छठवीं जीत के साथ टॉप-4 में पहुंची, बेंगलुरु दूसरे नंबर पर बरकरार

 शारजाह : आईपीएल के 52वें मैच में हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स की सीजन में यह छठवीं जीत आगे पढ़ें »

विम्बलडन चैम्पियन हालेप काेरोना संक्रमित

वाशिंगटन : विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालेप ने बताया कि वह कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आयी है और उनमें इस बीमारी के ‘हलके लक्षण’ है। आगे पढ़ें »

ऊपर