अर्जुन सिंह को 28 मई तक नहीं किया जा सकता गिरफ्तार – सुप्रीम कोर्ट

कोलकाता : बैरकपुर लोकसभा के भाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। फिलहाल उन्हें 28 मई तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने अर्जुन सिंह को अगले 5 दिनों तक गिरफ्तारी से राहत दी है। जस्टिस अरुण मिश्रा और एम. आर.शाह की डिविजन बेंच ने यह स्पष्ट किया है कि अर्जुन सिंह के ​खिलाफ दायर लगभग 20 आपराधिक मामलों में राज्य पुलिस उन्हें 28 मई तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। इस दौरान उनके ​खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की जा सकती है। साथ ही कोर्ट ने उन्हें आज होने वाली मतगणना में शामिल होने की अनुमति भी दी है। हालांकि 28 मई के बाद अर्जुन सिंह जमानत के लिए याचिका दायर कर सकते हैं। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने अर्जुन सिंह मामले की सुनवाई की और इस बीच, लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा का नोट भी लिया गया। बेंच ने मामले की सुनवाई स्वीकार करते हुए कहा, ‘वहां ​हिंसा हो रही है। आप (सिंह के वकील) यह बात अच्छी तरह जानते हैं।’ अर्जुन सिंह के लिए खड़े वरिष्ठ एडवोकेट रंजीत कुमार ने कहा कि 4 अप्रैल से 20 मई तक उनके खिलाफ लगभग 20 आपराधिक मामले राजनीतिक बदले की भावना से दर्ज किये गये हैं ताकि उन्हें मतगणना से दूर रखा जा सके। आदेश देने के बाद जस्टिस मिश्रा ने कहा, ‘आगजनी और हिंसा की घटनाओं में शामिल लोग किसी पार्टी से संबंधित नहीं होते हैं। ऐसे लोग हिंसा के लिए ही किसी पार्टी में शामिल होते हैं।’ अर्जुन सिंह के लिए खड़े होने वाले वरिष्ठ एडवोकेट रंजीत कुमार ने इस मामले में राजनीतिक षड्यंत्र का आरोप लगाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नालंदा में ट्रक और ऑटोरिक्शा की टक्कर में छह की मौत, तीन गंभीर

राजीगर : बिहार में नालंदा जिले के गिरियक थाना पुलिस सूत्रों ने बताया कि बुधवार की सुबह एक ऑटोरिक्शा पर सवार लोग नवादा जिले के आगे पढ़ें »

amit shah

अमित शाह बोले- शिवसेना ने फड़णवीस के नाम पर मांगे वोट

मुंबई : गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक हलचल को लेकर शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा है कि आगे पढ़ें »

ऊपर