अम्फान ने बढ़ायी सब्जियों की कीमतें

कोलकाता : महाचक्रवात अम्फान के असर ने सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। उत्तर व दक्षिण 24 परगना समेत कई जिलों में अम्फान के कारण फसलें पूरी तरह नष्ट हो चुकी हैं। इसके अलावा सप्लाई में बाधा पहुंचने के कारण अधिकतर सब्जियों के दाम 20-30% तक बढ़ गये हैं। शहर के मुख्य सप्लाई हब बशीरहाट सब-डिविजन और बनगांव के अलावा दक्षिण 24 परगना हैं जहां अम्फान का भारी असर पड़ा है। वेस्ट बंगाल वेंडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल दे ने कहा, ‘बशीरहाट सब डिविजन में 90% सब्जी उत्पादन अम्फान के कारण नष्ट हो चुका है क्योंकि नदियाें का पूरा पानी खेतों में आ गया है।’ इसके अलावा पौधे भी उखड़ गये हैं और सब्जियां पूरी तरह डूब चुकी हैं। हिंगलगंज, हासनाबाद, मीनाखां, संदेशखाली 1 और 2 जो कि बशीरहाट सब डिविजन में आते हैं और 1,777 स्क्वायर कि.मी. तक फैले हुए हैं, वे चक्रवात के कारण आधे डूब चुके हैं। हुगली के सिंगुर में भी 80% फसलों को क्षति पहुंची है। इसका लाभ उठाते हुए पोल्ट्री मीट विक्रेताओं ने 235 रु. प्रति किलो से दाम बढ़ाकर 250 रु. प्रति किलो कर दिया है। एक उपभोक्ता ने कहा, ‘पोल्ट्री मीट विक्रेताओं ने 150% तक दाम बढ़ा दिये हैं, लेकिन प्रशासन चुप है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैं गरीबों की मदद कर रहा था, इमरान के मंत्री छुट्टियां मना रहे थे : अफरीदी

इस्‍लामाबाद : शाहिद अफरीदी ने इशारों में इमरान खान सरकार पर निशाना साधा। अफरीदी के मुताबिक, इमरान सरकार में एकता की कमी है और ये आगे पढ़ें »

अक्टूबर तक फिर रिंग में लौट आयेंगे विजेंदर

नयी दिल्ली : पिछले छह महीने से रिंग से दूर भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को अगले तीन महीने में रिंग में उतरने की आगे पढ़ें »

ऊपर