अम्फान तबाही से राहत देने, बंगाल आ रही है एनडीआरएफ की दस और टीमें

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की दस और टीमें चक्रवात अम्फान से प्रभावित पश्चिम बंगाल में राहत और बचाव अभियान में तेजी के लिए भेजी जा रही हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के प्रधान सचिव (आपदा प्रबंधन और नागरिक सुरक्षा) से लिखित अनुरोध मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा बल की अतिरिक्त टीमें भेजी गयी हैं। एनडीआरएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि पश्चिम बंगाल के बाहर स्थित एनडीआरएफ केंद्रों से दस अतिरिक्त टीमों को एकत्र किया गया है और उन्हें जल्द से जल्द रवाना किया जा रहा है।
आज पहुंच जायेंगी टीमें
उन्होंने कहा कि टीमों के शनिवार देर रात तक कोलकाता पहुंच जाने की संभावना है। पश्चिम बंगाल में चक्रवात प्रभावित छह जिलों में पहले से ही एनडीआरएफ की 26 टीमें तैनात हैं। इन टीमों के वहां भेजे जाने के बाद कुल टीमों की संख्या 36 हो जाएगी। इस बीच पश्चिम बंगाल में चक्रवात के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 85 हो गयी है। तीन दिन बाद भी सामान्य स्थिति बहाल करने में प्रशासन की विफलता को लेकर लोगों ने कोलकाता के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, राज्य के लगभग 1.5 करोड़ लोग चक्रवात के कारण सीधे प्रभावित हुए हैं और 10 लाख से अधिक घर नष्ट हो गए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

धुपगुड़ी हादसा : केंद्र 2 तो राज्य देगा 2.5 लाख रुपये आर्थिक सहायता

राज्य सरकार की ओर से दी दिये जाएंगे 2.5 लाख रुपये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

गुरु गोबिंद सिंह जी की 354वीं जयंती मनायी गई

कोलकाता : गुरु गोबिंद सिंह जी की 354वीं जयंती कोलकाता के बेहला गुरुद्वारा, संत कुटिया गुरुद्वारा और जगत सुधार गुरुद्वारा सहित अन्य गुरुद्वारों में बड़े आगे पढ़ें »

ऊपर