अमेरिका के एक नामी संस्था का रसोईया गांव में बेच रहा सब्जियां

खड़गपुर/पांशकुड़ा : ”वक्त सिखा देता है इंसान को फलसफा जिंदगी का फिर तो नसीब क्या, लकीर क्या और तकदीर क्या”। समय बड़ा बलवान होता है राज को रंक और रंक को राजा बनने में समय नहीं लगता। कोरोना के कारण हुये लॉकडाउन के कारण कई लोगों के जीने, कमाने का ढंग बदल गया और इसी क्रम में शामिल हैं अमेरिका के एक नामी जहाज संस्था का रसोईया कार्तिक माईती। जो लॉकडाउन के कारण घर आकर फंस गया और अब अपने परिवार के भरण पोषण के लिये गांव में सब्जियां बेच रहा है।पूर्व मिदनापुर जिले के पांशकुड़ा थाना इलाके के बाहारपोता गांव का रहने वाला कार्तिक माईती ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स करने के बाद प्रयास करते हुये अमेरिका के कार्निवल कू्रज नामक जहाज संस्था में रसोईया बन गया। दिहाड़ी मजदूरी करने वाले एक बाप के बेटे को ऐसी नौकरी मिल गयी तो परिवार के लोग भी काफी खुश हुये। जिसके बाद उसने सोचा कि उसके परिवार का स्वरूप बदल जायेगा। विदेश में जाकर अर्थ उर्पाजन का जो अवसर उसे मिला है उसके कारण उसके और उसके परिवार के दिन बदल जाएंगे, लेकिन होनी को तो कुछ और ही मंजूर था। जानकारी मिली कि कार्तिक माईती 10 माह तक काम करने के बाद लॉकडाउन शुरू होने से पहले घर आया था और उसके बाद ही वह यहीं रह गया। कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में आवाजाही बंद हो गयी और अमेरिका में हजारों लोगों की मौत कोरोना के कारण हो गयी। जिसके कारण कार्तिक को दोबारा अमेरिका जाने का मौका नहीं मिला और न ही देश में किसी होटल में उसे काम मिला क्योंकि देश के सभी होटल और रेस्तरां बंद हैं। आखिरकार कोई उपाय न देख कार्तिक ने अपने परिवार को चलाने के लिये गांव में ही सब्जियां बेचने का काम करने लगा। उसका कहना है कि उसे अच्छे दिन देखने को मिला था, लेकिन नसीब को मंजूर नहीं था। एक ओर वह जहां दुखी है वहीं दूसरी ओर वह खुश भी है कि अमेरिका में ऐसे हालत हो गये हैं और ऐसे में यदि वह अमेरिका में होता तो न जाने क्या हालात होते और यहां उसके परिवार के लोग चिंतित होते। उसका कहना है कि उसके पिता का काम भी बंद हो गया है और आर्थिक उर्पाजन के लिए वह अब सब्जियां बेच रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

adhir

यथास्थिति बहाल होने तक भारत को सीमा पर एक इंच भी पीछे नहीं हटना चाहिए : अधीर

कोलकाता : लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को कहा कि लद्दाख में चीनी सेना ने उन तर्कों को साबित कर आगे पढ़ें »

फिल्म निर्माण के लिए मानक संचालन प्रक्रिया लाएगी सरकार: जावड़ेकर

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर केंद्र सरकार भारत में फिल्मों की शूटिंग के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर