अमित शाह ने ममता से की बात हर संभव मदद का दिया आश्वासन

नयी दिल्ली : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवाती तूफान अम्फान से प्रभावित राज्यों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बात कर स्थिति का जायजा लिया है और उन्हें केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। शाह ने आज टि्वटर कर कहा, ‘हम चक्रवाती तूफान अम्फान पर करीब से नजर रखे हुए हैं और संबंधित अधिकारियों के साथ भी निरंतर संपर्क में हैं। मैंने ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी बात कर तूफान के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया है। उन्हें केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार हर नागरिक की सुरक्षा और रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीमें जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए मौके पर हैं। मैं दोनों राज्यों के लोगों से आग्रह करता हूं कि वे अपने घरों में रहें तथा निर्देशों का पालन करें। मैं सभी की सुरक्षा और कुशल क्षेम के लिए प्रार्थना करता हूं।’ इससे पहले कैबिनेट सचिव ने भी संकट प्रबंधन समिति की बैठक में स्थिति की समीक्षा कर दोनों राज्यों को प्रभावित क्षेत्रों के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। चक्रवाती तूफान के कारण अब तक पश्चिम बंगाल में करीब 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा कार्यालय के पास से गुजरते वक्त लाठी-डण्डा साथ रखें : तेज प्रताप

पटना : बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान के साथ ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ट्वीट आगे पढ़ें »

भारत ने पाकिस्तान काे कड़े शब्दों में चेतावनी दी, कहा – ‘पीओके खाली करो’

न्यूयार्क: भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को एकमात्र शेष विवाद करार देते हुए तल्ख भरे स्वर में पड़ोसी देश से कहा कि आगे पढ़ें »

ऊपर