अमरतल्ला लेन की खंडहर बनी इमारत गिर रही है जमीन पर

कोलकाता : जरा सी आहट होती है तो लगता है कि जैसे खंडहर जमीन पर आ जाएगा। यह कहना है 3, नम्बर अमरतल्ला लेन से गुजरने वाले लोगों का। 2 बीघा 13 कट्ठा में खड़े नवाब कोठी ( लाल कोठी) जहां सोमवार की रात भयावह आग लग गयी थी, वह धरोहर अब मात्र खंडहर के रुप में रह गया है। उस अग्नि तांडव में नवाबों की शान कहलाने वाले नवाब कोठी की इमारत का अब हाल यह है कि यहां से गुजरने में लोग डर रहे हैं कि कहीं उक्त खंडहर ढह न जाए और उन्हें कहीं कुछ हो न जाए। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस गली में हर वक्त भीड़भाड़ व रौनक हुआ करती थी, वह स्थान अब उजाड़ बना हुआ है। आज इस कोठी के पास से गुजरने से डर लगता है।
‘खंडहर को केएमसी जल्द गिरा दे’  
अमित कोठारी, कमल जोशी के साथ और कई व्यापारियों ने बताया कि बुधवार को वे कोठी के अंदर अपनी दुकान की स्थिति देखने के लिए पहुंचे तो देखा कि छत जमीन पर आ चुका है और चारों तरफ दीवारों पर दरारें पड़ चुकी हैं। वहां दूसरी तरफ गली से गुजरती रजिया बेगम, मोहम्मद मुन्ना, विक्की साव ने कहा कि अब यहां से गुजरते वक्त काफी डर लग रहा है, मन में यह ख्याल आ रहा है कि पता नहीं कब खंडहर उन पर ही न गिर जाए। गुजरते वक्त हमारी कोशिश यह रहती है कि जितना जल्दी हो हम यहां से पार हो जाएं।
स्थानीय लोगों का कहना है कि इस खंडहर को जितनी जल्दी केएमसी गिरा दे वही अच्छा है। पता नहीं यह ढांचा कब गिर जाए और लोग उसमें कहीं दब न जाएं।
 क्या कहते हैं निगम के अधिकारी
कोलकाता नगर निगम के बिल्डिंग विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग के पूर्ण रूप से बुझ जाने पर इमारत को तोड़ने के लिए बैठक बुलायी जाएगी क्योंकि यह वक्फ ऑफ बोर्ड की संपत्ति है।

मुख्य समाचार

बजाज ऑटो ने लॉन्च किया ऑल न्यू सीटी- द सीटी110, जानिए क्या है कीमत

नई दिल्ली : बजाज ऑटो ने नए सीटी110 का लॉन्च किया है। यह खास तौर पर शहरों के बाहर की खराब और उबड़-खाबड़ रास्तों के आगे पढ़ें »

Governor of Jammu and Kashmir Satyapal Malik

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल का विवादित बयान, उन्हें मारो जिन्होंने कश्मीर को लूटा

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक अपने वेबाक बयानों के कारण चर्चा में बने रहते हैं। कारगिल लद्दाख टूरिज्म फेस्टिवल 2019 के उद्घाटन के आगे पढ़ें »

कर्नाटक में सियासी संकट जारी, कुमारस्वामी सरकार आज साबित करेंगे बहुमत

बेंगलुरु : कर्नाटक में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच साेमवार को प्रदेश की कुमारस्वामी सरकार विधानसभा में बहुमत साबित करेगी। मालूम हो कि इससे आगे पढ़ें »

chandrayaan-2

चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग आज, इसरो ने पूरी की तैयारी

नई दिल्ली : भारत का सपना आज साकार होने जा रहा है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) का महत्वाकांक्षी मिशन चंद्रयान-2 अंतरिक्ष में इतिहास रचने आगे पढ़ें »

वंदे भारत ट्रेन-18 आज ट्रायल के लिए हुई रवाना, यहां से यहां तक चलाई जाएगी

नई दिल्ली : दर्शनार्थियों के लिए भारतीय रेलवे जल्द ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस आगे पढ़ें »

External Affairs Minister S. Jaishankar

विदेेश मंत्री ने दिया आश्वासन, ईरान के कब्जे से भारतीयों को जल्द छुड़ाकर लांएगे

नई दिल्ली : केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि वह जल्‍द ही ईरान के कब्जे से भारतीयों काे सुर‌िक्षत छुड़ाकर लायेंगे। दरअसल, ईरान आगे पढ़ें »

frenzy of mobile games

लड़की ने मोबाइल गेम की सनक में घर छोड़ा, 17 दिन में 9 शहर घूमी

नई ‌दिल्ली : उत्तराखंड के पंतनगर से 1 जुलाई को लापता हुई छात्रा कई दिनों तक 9 शहरों में घूमने के बाद घर लौट आई। आगे पढ़ें »

सीआईआई ने निर्यात की अधिक संभावना वाले इन 31 उत्पादों को किया चिह्नित

नई दिल्ली : भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने निर्यात की उच्च संभावना वाले 31 उत्पादों को चिन्हित किया है, जिनमें महिला परिधान, दवा, चक्रीय हाइड्रोकार्बन आगे पढ़ें »

chandrayaan-2

कुछ देर में चंद्रयान 2 होगा लॉन्च, पहली चंद्रमा के साऊथ पोल पर पहुंचेगा कोई देश

नई दिल्ली : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने चंद्रमा मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग रविवार शाम को 6. 43 बजे से शुरू कर दी है। आगे पढ़ें »

नेपाल सीमा पर विदेशी मुद्रा व भारतीय वोटर कार्ड के साथ संदिग्ध चीनी पकड़ाया

सिलीगुड़ी: एसएसबी रानीडांगा की 41वीं बटालियन ने नेपाल सीमा स्थित पानी की टंकी के पास से एक संदिग्ध चीनी यात्री को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आगे पढ़ें »

ऊपर