अभी भी कुछ क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण : फिरहाद

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम का दावा है कि पहले की तुलना में अब कोरोना का संक्रमण कम हुआ है, लेकिन अभी भी कुछ क्षेत्र ऐसे हैं, जहां पर कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। हालांकि पहले की तुलना में अब  कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भी धीरे-धीरे कमी आ रही है। महानगर में फिलहाल बड़े पैमाने पर नहीं, लेकिन कहीं-कहीं पर एक या दो कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। ऐसे में कोलकाता नगर निगम की ओर से कोरोना के संक्रमण को खत्म करने के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद एक बार फिर रासबिहारी, सदर एवेन्यू, टॉलीगंज जो कि वार्ड 87 के अंतर्गत आते हैं इन इलाकों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं। वहीं वार्ड 98 में भी अब तक 10 घर में लगभग 14 लोग करोना संक्रमित हो गए हैं। इसे लेकर कोलकाता नगर निगम की फिलहाल चिंता बढ़ गई है और इन इलाकों पर खास मॉनिटरिंग शुरू कर दी गई है।
वार्ड को-ऑर्डिनेटर इलाकों में हुए सक्रिय
वार्ड 87 के वार्ड कोऑर्डिनेटर सुब्रत घोष ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। हालांकि पिछले दिनों इलाके में लगभग 233 कोरोना संक्रमण के मामले थे जो घट कर 20 पर आ गए हैं। कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है। कोऑर्डिनेटर का मानना है कि सोशल डिस्टेंस के साथ ही इलाके में साफ सफाई का ध्यान रखा जाता है। इसके बावजूद भी कोरोना का संक्रमण बढ़ गया है।
वार्ड 98 के वार्ड कोऑर्डिनेटर मृत्युंजय चक्रवर्ती का दावा है कि पिछले कुछ दिनों में उनके इलाके में भी कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, जो कि चिंता का विषय बन गई है। हमारी ओर से लगातार सैनिटाइजेशन का कार्य करवाया जा रहा है और जो लोग कोरोना संक्रमित हैं, उन पर भी निगरानी रखी जा रही हैं।

बंगाल में किसी का उकसावा नहीं आयेगा काम

राज्य के शहरी विकास तथा नगर पालिका मामलो के मंत्री फिरहाद हकीम ने नाम लिए बिना कहा कि बंगाल में किसी का उकसावा काम नहीं आयेगा क्योंकि यहां सभी लोग मिल जुलकर रहते है। यह यूपी नहीं है। कुछ लोग पूजा को लेकर उकसाने की कोशिश करते है मगर कोई लाभ नहीं होगा। रविवार को फोरम फॉर दुर्गोत्सव   द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में फिरहाद ने कहा कि 25 सितम्बर कि बैठक में सीएम ममता बनर्जी हम पूजा कमिटियों से क्या कहती हैं उस पर अमल करना है। रक्तदान शिविर में मंत्री अरूप विश्वास, सांसद माला राय, बोर्ड ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेटर के सदस्य देवाशीष कुमार तथा फोरम फॉर दुर्गोत्सव के सदस्यगण उपस्थित थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

imran

पत्नी ‘बुशरा बीबी’ की सलाह बगैर नहीं करता कोई काम : इमरान

इस्लामाबाद : सरकार से जुड़े मामले हों या देश की कोई गंभीर समस्या पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हर एक मसले पर अपनी पत्नी बुशरा आगे पढ़ें »

फ्रांस : नीस हमले से जुड़ा तीसरा ‘आतंकी’ गिरफ्तार

ट्यूनीशियाई हमलावर से मुलाकात करने का है संदेह पेरिस : फ्रांस के नीस शहर के चर्च में चाकूबाजी करने वाले आतंकी के तीसरे सहयोगी को पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर