अभी नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज : पार्थ

कोलकाता: केंद्र सरकार ने कहा था कि अभिभावकों की अनुमति से कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थी 21 सितंबर से स्कूल जा सकेंगे बंगाल सरकार उस मार्ग पर चलने को तैयार नहीं है। शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने स्पष्ट कर दिया है कि परिस्थिति सामान्य होने पर ही स्कूल-काॅलेज खुलेंगे।

सरकार ने पहले घोषणा की थी कि स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों सहित बंगाल में सभी शैक्षणिक संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। उसके बाद केंद्र ने निर्देश दिया कि यदि अभिभावक सहमत होते हैं तो 21 सितंबर से 9 वीं से 12वीं तक कक्षाएं शुरू की जा सकती हैं। राज्य और केंद्रीय निर्देश के निर्णय के कारण छात्र और अभिभावक चिंतित हैं। अभिभावकों का कहना है कि कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, इस परिस्थिति में छात्रों को कैसे भेजा जाये। पार्थ चटर्जी ने कहा है कि 30 सितंबर तक शिक्षण संस्थान बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

यदि राज्य सरकार इसमें बदलाव करती है तो उस समय देखा जायेगा। कालेज और विश्वविद्यालय के छात्र तो बड़े हैं लेकिन जब कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है तो स्कूल कैसे खुलेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ अभिभावक अनुमति दे देते हैं और कुछ नहीं देते हैं तो स्कूल कैसे चलेगा? उन्होंने कहा कि वे बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में अधिक चिंतित हैं। हालांकि, यह देखना आवश्यक है कि छात्रों तक कैसे पहुंचें, अध्ययन कैसे जारी रखें। शिक्षा मंत्री ने कहा कि कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पर्याप्त सीटें हैं। असली समस्या चुनाव की है। छात्र प्रेसीडेंसी, सेंट जेवियर्स, बेथ्यून, आशुतोष जैसे कुछ कॉलेजों में दाखिला लेना चाहते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राहुल ने ठोका आईपीएल 2020 का पहला शतक, पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया

किंग्स इलेवन की आईपीएल में दूसरी सबसे बड़ी जीत दुबई : आईपीएल के 13वें सीजन के 6वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आगे पढ़ें »

अंकिता रैना फ्रेंच ओपन क्वालीफायर से बाहर

पेरिस : भारत की अंकिता रैना गुरुवार को यहां दूसरे दौर में जापान की कुरुमी नारा के खिलाफ सीधे सेटों में हार के साथ फ्रेंच आगे पढ़ें »

ऊपर