यह महज चुनाव नहीं, बंगाल के सम्मान की लड़ाई है : अभिषेक

बांकुड़ा : तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को बांकुड़ा जिले में 2 चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। हीरबांध के हातीरामपुर में बांकुड़ा लोकसभा सीट के तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी सुब्रत मुखर्जी के लिए आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव बंगाल के सम्मान व स्वाभिमान की लड़ाई है। उन्हें पूर्ण विश्वास है कि बांकुड़ा संसदीय क्षेत्र की जनता सुब्रत मुखर्जी को जिताकर इसकी रक्षा करेगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से जो वादे किये थे, उसे पूरा नहीं किया। उलटे नोटबंदी, जीएसटी और धर्म के नाम पर बंटवारे की राजनीति कर देश का बेड़ा गर्क कर दिया है। मोदी सरकार के जनविरोधी फैसलों के खिलाफ एकमात्र कोई आवाज उठाता रहा है तो वह हैं बंगाल की अग्निकन्या ममता बनर्जी। राज्य में तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनने के बाद बांकुड़ा के जंगल महल में शांति कायम हुई है। जंगल महल में अभूतपूर्व विकास कार्य हुए हैं जबकि झारखण्ड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में आज भी माओवादी सक्रिय हैं। माओवाद के सफाये को लेकर हमारा जंगल महल देश का मॉडल बन गया है। यह सब ममता बनर्जी के कुशल नेतृत्व का परिणाम है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद ममता बनर्जी के नेतृत्व में केंद्र में धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील सरकार बनेगी। जनसभा के दौरान प्रार्थी सुब्रत मुखर्जी, जिला परिषद के मेंटर अरूप चक्रवर्ती, विधायक अरूप खां, राजीव घोषाल, शिवाजी बनर्जी आदि उपस्थित थे। हातीरामपुर के बाद जयपुर के गोकुलनगर में विष्णुपुर सीट के तृणमूल प्रार्थी श्यामल सांतरा के लिए आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए अभिषेक बंद्योपाध्याय ने भाजपा प्रार्थी सौमित्र खां और भाजपा पर निशाना साधा।

मुख्य समाचार

पाकिस्तान के प्रतिबंध हटाने के बाद इस विदेशी एयरलाइन ने दिल्ली मुंबई के लिए सीधी उड़ान शुरू की

नई दिल्ली : पाकिस्तान ने 1 दिन पहले अपने हवाईक्षेत्र से प्रतिबंध हटा लिया है, जिसके बाद अमेरिका स्थित यूनाइटेड एयरलाइंस का बयान आया है आगे पढ़ें »

'Gareeb Rath' trains

बंद होने जा रही है ‘गरीब रथ’ ट्रेनें, अब नहीं होगा एसी में सस्ता सफर

नई दिल्ली : मोदी सरकार ने गरीब रथ ट्रेनों को मेल एक्सप्रेस में बदलने जा रही है। ऐसा हुआ तो सभी गरीब रथ ट्रेनें जल्द आगे पढ़ें »

इन रूटों पर इंडिगो शुरू करेगी इंटरनेशनल फ्लाइट

नई दिल्ली : इंडिगो 22 अगस्त से मुंबई-सिंगापुर रूट और मुंबई-बैंकॉक रूट पर नॉन स्टॉमप फ्लाइट शुरू करेगी। मुंबई से सुबह 8.25 मिनट (लोकल टाइम) आगे पढ़ें »

Kulbhushan Jadhav case, Pakistan, United Nations, ICJ

कुलभूषण जाधव मामला : पाक नहीं माना तो संयुक्त राष्ट्र उठाएगा कदम

नई दिल्ली : अंतरराष्‍ट्रीय अदालत ने बुधवार को पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में अपना फैसला सुनाते हुए आगे पढ़ें »

Chandrayaan-2 Launching

सुधारी गईं चंद्रयान-2 की खामियां, 22 जुलाई को होगी लांचिंग

चेन्नई : तकनीकी खराबी के कारण 15 जुलाई को रद्द हुई चंद्रयान-2 की लॉन्‍चिंग अब 22 जुलाई को दोपहर 2.43 बजे होगी। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान आगे पढ़ें »

Floods in Assam-Bihar

असम और बिहार में बाढ़ से  गंभीर हुए हालात, अब तक 94 लोगों की मौत

नई दिल्‍ली : असम और बिहार समेत कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी आगे पढ़ें »

वाट्सऐप जल्द शुरू करेगा पेमेंट सर्विस, 30 करोड़ यूजर्स को होगा फायदा

नई दिल्ली : वाट्सऐप भारत में जल्द पेमेंट सर्विस शुरू करने जा रहा है। वह 1 साल से इसके बीटा वर्जन की टेस्टिंग कर रहा आगे पढ़ें »

Ayodhya dispute

अयोध्या विवाद: सर्वोच्च न्यायालय ने कहा- 2 अगस्त को रोज सुनवाई पर विचार करेंगे

नई दिल्ली : सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को अयोध्या जमीन विवाद को लेकर मध्यस्‍थता कमेटी को 31 जुलाई तक अंतिम रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया आगे पढ़ें »

कोर्ट पर विश्वास है – सव्यसाची

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधाननगर नगर निगम की अध्याचित बैठक को लेकर बुधवार को सुनाये गये हाईकोर्ट के फैसले पर मेयर सव्यसाची दत्त ने कहा कि आगे पढ़ें »

मेट्रो का गेट बंद होते समय प्रवेश किया तो 1000 रुपये जुर्माना

कोलकाताः पार्क स्ट्रीट मेट्रो में हुए हादसे से सबक लेते हुए कोलकाता मेट्रो रेलवे प्रबंधन ने भी काफी कड़े नियम अपनाए हैं। इसके तहत यदि आगे पढ़ें »

ऊपर