अब विदेशों से चार्टर्ड उड़ानें आ सकेंगी कोलकाता

कोलकाता : अब विदेशों से चार्टर्ड उड़ानें कोलकाता एयरपोर्ट पर आ सकेंगी। राज्य सरकार से मिली अनुमति के बाद इसके लिए हरी झंडी दे दी गयी है। इसके लिए या​त्रियों को 96 घंटे पहले कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट रखनी होगी जहां उनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव रहनी चाहिए। राज्य सरकार ने वंदे भारत मिशन के लिए नहीं बल्कि विदेशों से सिर्फ प्राइवेट चार्टर्ड विमान आने की ही अनुमति दी है। इस मामले में राज्य सरकार ने ‘केस टू केस’ को मंजूरी देने का फैसला किया है। इस बारे में एयरपोर्ट डायरेक्टर कौशिक भट्टाचार्य ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से तैयार एसओपी हमें दे दी गयी है। अब तक कोई भी चार्टर्ड उड़ान के लिए अनुमति नहीं मांगी गयी है।
रिवाइज्ड गाइडलाइन्स जारी
केन्द्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स के बाद राज्य सरकार द्वारा यह रिवाइज्ड गाइडलाइन्स जारी की गयी है। उल्‍लेखनीय है कि सोशल मीडिया के जरिए विदेशों में फंसे कोलकातावासी अक्‍सर यह मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द विदेशी उड़ानों के लिए राज्‍य सरकार एनओसी जारी करे ताकि कोलकाता में उड़ानें लैंड कर सके।
यह नियम मानना पड़ेगा
प्रत्येक चार्टर्ड फ्लाइट के आने से पहले राज्य सरकार को उस फ्लाइट का विवरण सूचित करना होगा। इन विमानों से आने वाले यात्रियों को पेड क्वारंटाइन नहीं होना पड़ेगा। इन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहना होगा। हालांकि, उड़ान भरने से पहले संबंधित यात्री को कोरोना परीक्षण से गुजरना होगा। संबंधित यात्री के पास उड़ान भरने के 96 घंटे के भीतर की कोरोना जांच रिपोर्ट होनी चाहिए। कोलकाता पहुंचने से पहले यात्रियों को अपने बारे में कई विषयों की जानकारी स्वीकृति के रूप में देनी होगी। यह बताना होगा कि उनमें कोरोना या फिर बुखार के कोई लक्षण तो नहीं हैं। वह किसी भी सरकारी जांच से गुजरने के लिए तैयार है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर