अब दार्जिलिंग नगरपालिका पर भी भाजपा जमायेगी कब्जा

17 मोर्चा पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन

नयी दिल्ली/कोलकाता : उत्तर 24 परगना की भाटपाड़ा समेत कई नगरपालिकाआें पर कब्जे के बाद अब दार्जिलिंग नगरपालिका पर भी भाजपा कब्जा जमाने की ओर है। शनिवार को नयी दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, वरिष्ठ नेता मुकुल राय एवं दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट की मौजूदगी में दार्जिलिंग नगरपालिका के 17 मोर्चा पार्षदों ने भाजपा का दामन थामा। दार्जिलिंग नगरपालिका में कुल 32 पार्षदों में एक की मृत्यु और एक के इस्तीफा देने के बाद 30 पार्षद रह गये थे। इन 30 पार्षदों में से 17 पार्षदों ने शनिवार को नयी दिल्ली स्थित भाजपा हेडक्वार्टर में भाजपा का दामन थाम लिया। 17 पार्षदों का कैलाश विजयवर्गीय एवं मुकुल राय ने पार्टी में स्वागत किया। अब दार्जिलिंग नगरपालिका में अविश्वास प्रस्ताव लाकर भाजपा यहां कब्जा जमा सकती है। इस मौके पर मुकुल राय ने कहा कि अब दार्जिलिंग नगरपालिका भाजपा के पास आ गयी है। हालांकि दार्जिलिंग में पुलिस का अत्याचार जारी है। वहां पार्षदों के घरों पर भी हमले करवाये जा रहे हैं, पुलिस राज कायम करने की कोशिश की जा रही है। इन अत्याचारों के विरोध में अगले कुछ दिनों के बाद दार्जिलिंग में भाजपा की ओर से बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। मुकुल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह लोगों के जनादेश के खिलाफ कार्य कर रही हैं। सीएम जिस तरह से कार्य कर रही हैं, उससे ऐसा लगता है कि जल्द ही बंगाल में तृणमूल को विपक्षी दल का दर्जा मिलने वाला है। वहीं दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि 2017 में पहाड़ पर 11 लोग ‘शहीद’ हो गये। यहां पुलिसिया अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। महिलाओं, बच्चों किसी को नहीं छोड़ा जा रहा है। इन सबके खिलाफ भाजपा आंदोलन करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर