अपने ही लोग कर रहे हैं विरोध, निगरानी के ​लिए बनायी गयी कमेटी

23 जून से राज्य सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी भाजपा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मंगलवार को प्रदेश भाजपा की पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने जहां सबको एकजुट होने का आह्वान किया, वहीं ये भी कहा ​कि पार्टी के ही कुछ लोग सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से पार्टी का विरोध जता रहे हैं। ऐसे लोगों पर नजर रखने की आवश्यकता है। इसके लिए भाजपा ने अनुशासनात्मक कार्रवाई कमेटी का गठन किया है जिसका नेतृत्व भाजपा सांसद डॉ. सुभाष सरकार करेंगे। उनके अलावा विश्वप्रिय रॉय चौधरी और रथीन बोस भी इस कमेटी में रहेंगे। पार्टी विरोधी पोस्ट पर नजर रखने के लिए ही इस कमेटी का गठन किया जा रहा है। बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए दिलीप घोष ने कहा कि पार्टी में अनुशासन के लिए विशेष कमेटी बनायी जा रही है। इस कमेटी का काम पार्टी विरोधी कार्यों पर नजर रखना होगा। यहां उल्लेखनीय है कि पहले चुंचुड़ा और उसके बाद आसनसोल में भी दिलीप घाेष को पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा था। विधानसभा चुनाव में हार के बाद नीचले स्तर के कार्यकर्ताओं में विभिन्न कारणों से क्षोभ पड़ा है जिसे सोशल मीडिया पर कई नेता प्रकट भी कर रहे हैं। जैसे मुकुल पुत्र शुभ्रांशु राय ने फेसबुक पोस्ट कर पार्टी की आलोचना की थी। इस कारण ही पार्टी ने इस तरह की कमेटी बनायी है। पार्टी सभी स्तर के कार्यकर्ताओं को ये संदेश देना चाहती है कि समस्या होने पर पार्टी के अंदर ही बतायें, सोशल मीडिया के माध्यम से कोई विवादित बयान ना दें।
इसके अलावा दिलीप घोष ने कहा कि चुनाव बाद हिंसा को लेकर भाजपा राष्ट्रपति के पास जाएगी। उन्होंने कहा, ‘राज्य भर में अब भी असंख्य भाजपा कार्यकर्ता बेघर हैं। बहुत लोगों को राज्य के बाहर भी किया गया है। ऐसी परिस्थिति में राष्ट्रपति के पास भाजपा इसकी ​शिकायत करेगी।’ इधर, सांसद सौमित्र खां के विष्णुपुर की बैठक में अनुपस्थिति और उनके द्वारा ह्वाट्स ऐप ग्रुप छोड़ने की बात पर दिलीप घोष ने कहा, ‘हमारी पार्टी के युवा अध्यक्ष इतने महत्वपूर्ण हैं कि उनके ह्वाट्स ऐप ग्रुप छोड़ने पर भी मीडिया टूट पड़ रही है। वह कहीं नहीं गये, हमारे साथ ही हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्य में कोरोना की त्रासदी के बीच महंगाई में रिकार्ड वृद्धि

पिछले तीन माह से थोक और खुदरा महंगाई बढ़ने से जनजीवन त्रस्त घर की रसोई अब जरूरत से अधिक नियंत्रित हुयी दालें, प्याज, आलू, आगे पढ़ें »

रोजाना केला खाने से मिलेंगे इतने फायदे, पूरी दुनिया है इसकी दीवानी

कोलकाता : केला एक हेल्दी फ्रूट है जिसे दुनिया भर में पसंद किया जाता है। केले को सेहत के लिए बहुत गुणकारी माना जाता है। आगे पढ़ें »

ऊपर