अपने ही मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी तृणमूल

कोलकाता :तृणमूल के इतिहास में एेसा पहली बार होने जा रहा है कि अपनी ही पार्टी के मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है। साेमवार को राज्य के शहरी विकास तथा नगरपालिका मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम ने विधाननगर नगर निगम के मेयर सव्यसाची दत्त के लिखाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का निर्देश डिप्टी मेयर तापस चटर्जी को दिया। यहां गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से मेयर सव्यसाची दत्त के मुकुल राय से करीबी और पार्टी को लेकर विवादास्पद बयान व विद्युत भवन के सामने प्रदर्शन से पार्टी नेतृत्व बेहद ही क्षुब्ध है। रविवार को इसे लेकर फिरहाद हकीम ने बीएमसी (विधाननगर म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन) के पार्षदों के साथ बैठक की। सूत्रों के मुताबिक 41 में से 36 पार्षद उपस्थित थे और सभी ने सव्यसाची को हटाने की मांग रखी। इसके बाद ही डिप्टी मेयर को मेयर का काम देखने को कहा गया। वहीं साेमवार को चेयरपर्सन कृष्णा चक्रवर्ती ने भी कहा कि अगर पार्टी का आदेश आता है तो वे भी मेयर बनने को तैयार हैं। साेमवार को डिप्टी मेयर ने कहा कि मंत्री फिरहाद हकीम ने अविश्वास प्रस्ताव लाने का निर्देश दिया है। नो कांफिडेंस मोशन लाने का हमारा अधिकार है। एक तिहाई पार्षद अपना हस्ताक्षर करके बोर्ड मीटिंग में कमिश्नर को प्रतिलिपि सौपेंगे। कानून के अनुसार सव्यसाची अभी भी मेयर हैं मगर उनके दल विरोधी कार्य को देखकर ऐसा किया जा रहा है। उन्होंने सव्यसाची को चैलेंज करते हुए कहा कि अपने समर्थन में 21 पार्षद के हस्ताथर लाकर दिखाएं। यहां हम बता दें कि 41 वार्ड वाले विधाननगर नगर निगम में 39 वार्डों में तृणमूल के पार्षद हैं। एक में कांग्रेस और एक में माकपा के पार्षद हैं। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर आगे क्या होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नीम का तेल है बहुत उपयोगी, इन समस्याओं में है कारगर

नई दिल्ली : नीम एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है, जिसके कारण यह कई स्वास्थ समस्याओं के लिए अचूक दवा मानी जाती है। सर्दियों आगे पढ़ें »

International Film Festival of India

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का जल्द होगा आगाज,यह वर्ष है कुछ खास

नई दिल्ली : गोवा में आयोजित होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का समय आ गया है। इस वर्ष का महोत्सव कुछ खास है आगे पढ़ें »

ऊपर