अधीर का आयोग को पत्र, कहा कोविड प्रोटोकॉल को लेकर दिशा निर्देश हों कड़े

कोलकाता : बंगाल में मतदान की सरगर्मी बढ़ रही है, इसलिए कोरोना संक्रमण भी बढ़ रहा है। हालांकि, बड़े नेताओं को उससे ज्यादा मतलब नजर नहीं आ रहा है। वे अपनी ही टीम के प्रचार में व्यस्त हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों में राज्य का कोरोना संक्रमण का ग्राफ चिंताजनक है। ऐसी स्थिति में, कांग्रेस के राज्य के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कोरोना की स्थिति पर चिंता व्यक्त की है। आयोग को लिखे एक पत्र में, बहरमपुर के सांसद ने चुनाव आयोग से आग्रह किया कि बढ़ते हुए संक्रमण को रोकने के लिए अब सक्रिय हो। पत्र में अधीर ने लिखा है कि “कोरोना जैसी संक्रामक बीमारी हमारे लिए अभिशाप है। नए कोरोना से निपटने के लिए अन्य राज्यों ने कई कदम उठाए हैं। एक रात कर्फ्यू, आंशिक रूप से तालाबंदी की गई है, लेकिन बंगाल में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ” प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष का अनुरोध है कि अब से, चुनाव आयोग चुनाव अभियानों, सार्वजनिक बैठकों या रोड शो में कोरोना नियमों के पालन के लिए दिशानिर्देश प्रदान करे। उन्होंने आयोग को पूरे राज्य में कोरोना से निपटने के बारे में सोचने की भी सलाह दी। चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशों के अनुसार अभियान में मास्क और शारीरिक दूरी अनिवार्य है। लेकिन कई मामलों में, दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी कहा है कि चुनाव आयोग को अपने मोबाइल ऐप, बुकलेट, वेबसाइट और अन्य सभी प्लेटफार्मों पर मतदान के लिए कोरोना नियमों से संबंधित सभी नियमों को प्रकाशित करना है। जागरूकता अभियान सभी प्रकार से चलाया जाना चाहिए ताकि आम आदमी सतर्क रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा के सभी विधायकों को केंद्र देगा सुरक्षा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में चुनावी नतीजों की घोषणा के बाद से विभिन्न हिस्सों से भाजपा कार्यकर्ताओं पर हिंसा की खबरें आ रही हैं। ऐसी आगे पढ़ें »

क्या रात में ब्रा पहन कर सोना चाहिए? जानें इस पर क्या है एक्सपर्ट की राय

कोलकाता : अक्सर महिलाएं इस बात को लेकर काफी परेशान रहती हैं कि क्या रात को ब्रा उतार कर सोना चाहिए या नहीं। जहां कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर