अतिरिक्त किराया वसूलने वाली प्राइवेट बसों पर है पुलिस की नजर

दीपक रतन मिश्रा,कोलकाता : महानगर में कुछ निजी बसों ने सड़कों पर उतरना शुरू कर दिया है जिससे लाेगों ने राहत की सांस ली है। हालां​कि लोगों का यह भी कहना है कि बसों का बढ़ना काफी जरूरी है। बुधवार को विभिन्न जगहों पर यात्रियों ने प्राइवट बस के कंडक्टर द्वारा ज्यादा किराया वसूलने का आरोप लगाया। गुरुवार को कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की ओर से विभिन्न क्रॉसिंग पर प्राइवेट बसों के किराये को लेकर अभियान चलाया गया। ट्रैफिक पुलिस कर्मी प्राइवेट बस में सफर करने वाले यात्रियों से उनसे लिए जा रहे किराये के बारे में जानकारी लेते दिखे। ज्यादा किराया वसूलते हुए पाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की गयी। गुरुवार की सुबह से ही ईएम बाइपास, चिंगड़ीघाटा, साइंस सिटी, महात्मा गांधी रोड व सेंट्रल एवेन्यू क्रॉसिंग, एक्साइड क्रॉसिंग, धर्मतल्ला सहित महानगर के विभिन्न महत्वपूर्ण क्रॉसिंग और इलाकों में प्राइवेट बसों को रोककर पुलिस कर्मियों ने यात्रियों से बातचीत की और पता लगाया कि कही कंडक्टर ज्यादा किराया तो वसूल नहीं रहा है। इस दौरान बेलियाघाटा ट्रैफिक गार्ड के अधिकारियों ने चिंगड़ीघाटा क्रॉसिंग पर सांतरागाछी से बारासात जा रही प्राइवेट बस को रोका। डीसी ट्रैफिक रूपेश कुमार ने बताया कि प्राइवेट बसों द्वारा यात्रियों से ज्यादा किराया वसूलने की शिकायत आने के बाद गुरुवार को ट्रैफिक पुलिस ने जगह-जगह अभियान चलाया। इस दौरान ज्यादा किराया वसूलने के आरोप में दो बसों का चालान काटा गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी खबर : नेपाल ने बैन किए भारतीय न्यूज चैनल

नई दिल्ली/काठमांडु : चीन की शह पर भारत से दुश्मनी पाल रहे नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के इशारे पर नेपाल ने बड़ा कदम उठाते आगे पढ़ें »

बिकरू कांड : गैंगस्टर विकास दुबे यूपी एसटीएफ के हवाले

उधुर, उज्जैन पुलिस ने दावा किया - विकास दुबे को हमने गिरफ्तार किया उज्जैन/लखनऊ : कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की जान लेने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर