अंतररराष्ट्रीय स्तर का पर्यटन हब बनेगा गाजोलडोबा ‘भोरेर आलो’

गाजोलडोबाः गाजोलडोबा शीघ्र ही अंतरराष्ट्रीय स्तर का पर्यटन हब बनेगा। यहां ‘भोरेर आलो’ जैसी पर्यटन परियोजना के मूर्त रुप लेते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का स्वप्न साकार हो जायेगा। पर्यटन मंत्री गौतम देब ने रविवार अपराह्न 32 देशों के 56 प्रतिनिधियों को ‘डिस्टिनेशन ईस्ट’ योजना के तहत गाजोलडोबा के भोरेर आलो परियोजना का परिदर्शन कराते हुए यह मंतव्य व्यक्त किया। उन्होंने सन्मार्ग से बातचीत में कहा कि भोरेर आलो पर्यटन हब परियोजना के संरचनात्मक विकास पर राज्य सरकार ने अब तक एक हजार करोड़ रुपये खर्च किये हैं। अभी यहां ढाई से तीन हजार करोड़ का खर्च कर इसे हर तरह से विकसित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि गाजोलडोबा कने‌क्टिविटी के लिहाज से नंबर वन क्षेत्र है। बागडोगरा एअरपोर्ट के अलावा पास में ही दार्जिलिंग, कर्सियांग, कालिम्पोंग सहित अन्य मनोरम प्रख्यात पर्यटन स्थल मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि देश में कहीं भी 208 एकड़ में फैला इतना बेहतर मनोरम स्थल दूसरा नहीं है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रेरणा से इसे और तराशा जायेगा। उन्होंने बताया कि यह आज केवल मुख्यमंत्री की ही नहीं बल्कि उत्तर बंगाल के नागरिकों के लिए भी स्वप्न सरीखा है। उन्होंने बताया कि 208 एकड़ जमीन पर वाटर बॉडी, नदियां, प्राकृतिक परिवेश, वन्य संपदा, मनोरम दृश्य, कनेक्टिविटी, आवागमन के साधन, रहने और भोजन की सुविधा के साथ यह अंतरराष्ट्रीय स्तर का पर्यटन केन्द्र साबित होगा। उन्होंने बताया कि इसे नेचर इको पार्क के तौर पर विकसित किया जायेगा। इसमें अभी तक दो बड़े निवेशकों ने बड़ा निवेश करने की इच्छा जतायी है। हमारे देशी कई पार्टनर यहां होटल और अन्य क्षेत्रों में निवेश कर चुके हैं। उसका काम जारी है।

दो हजार करोड़ के निवेश की संभावना, परियोजना के पूरा होने तक यह इलाका पूरी तरह विकसित हो जायेगाःगौतम देब

शेयर करें

मुख्य समाचार

”राम मंदिर निर्माण में अब कोई बाधा नहीं”- विहिप अध्यक्ष

इंदौर (मध्यप्रदेश) : शीर्ष न्यायालय द्वारा गुरुवार को अयोध्या मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाएं खारिज करने के निर्णय का विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय आगे पढ़ें »

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक होगी लॉन्च, फुल चार्ज में दौड़ेगी 150 किमी

नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक स्कूटर तथा बाइक बनाने वाली कंपनी ओकिनावा भारत में कम कीमत वाली नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी आगे पढ़ें »

ऊपर