सोनपुर बाजारी क्षेत्र के एजीएम पर कोयला चोरों ने किया जानलेवा हमला

कोयला चोरी रोकने के कारण हुई यह घटना
अधिकारियों में नाराजगी एवं दहशत का माहौल
पांडवेश्वर : पांडवेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत डालुरबांध व बांगालपाड़ा के निकट सोमवार देर शाम कोयला चोरों ने ईसीएल के सोनपुर बाजारी क्षेत्र के एजीएम एके सिंह के वाहन को रोककर उन पर जानलेवा हमला कर दिया। इस घटना से इलाके में हलचल मच गई। हमले में एके सिंह के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। उनके वाहन के साथ तोड़फोड़ की गई। सूत्रों के मुताबिक सोनपुर बाजारी के आईसीएल एवं महालक्ष्मी पैच ओसीपी में उत्पादित कोयले को डालुरबांध साइडिंग लाया जाता है। रास्ते में कोयला चोरों के दल डम्परों को रोककर कोयले की लूट करते हैं। इसके बाद जगह-जगह इकठ्ठा कर अवैध कारोबारियों के मार्फत कोयले की तस्करी की जाती है। सोनपुर बाजारी क्षेत्र के महाप्रबंधक आरके श्रीवास्तव ने कहा कि शाम में एजीएम एके सिंह डालुरबांध साइडिंग निरीक्षण करने गए थे। कोयला चोरी का विरोध करने के कारण जब वह साइडिंग से निकले रास्ते में करीब 50 कोयला चोरों ने उनकी गाड़ी को रोक कर हमला कर दिया। गाड़ी को लक्ष्य कर पथराव भी किया गया। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनके सिर पर गंभीर चोट लगी थी। घटना की प्राथमिकी थाने में की गई है। इधर पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। गौरतलब है कि उक्त इलाके में कोयला चोरों का उपद्रव कोई नई बात नहीं है। दिसंबर 2014 में कोयला चोरी का विरोध करने पर आईसीएल पैच ओसीपी के कर्मी नागेंद्र सिंह पर चोरों ने फायरिंग कर दी थी। उस वक्त गोली लगने से नागेंद्र सिंह गंभीर रूप से जख्मी हुए थे। हादसे में 40 यात्री घायलमोहम्मद बाजार (बीरभूम) : रामपुरहाट से सिउड़ी जा रही यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। यह हादसा मोहम्मद बाजार समीप घटा। इस हादसे में 40 यात्री घायल हो गये जिन्हें स्थानीय लोगों की सहायता से मोहम्मद बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। हादसे में घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। बस में सवार यात्रियों के अनुसार बस चालक द्वारा तेज गति से बस चलाने के दौरान लापरवाही बतरने के कारण दुर्घटना घटी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जेके वॉल पुट्टी को मिली नई पहचान, जेके सीमेंट वॉलमैक्स के साथ हुआ लॉन्च

नई दिल्ली: भारत की प्रमुख सीमेंट कंपनी जेके सीमेंट ने अपने प्रतिष्ठित ब्रांड जेके वॉल पुट्टी के लिए एक ब्रांड रि-लॉन्च किया है, जिसका नाम आगे पढ़ें »

गुरु नानक के नाम पर भवन बनायेगी राज्य सरकार

कोलकाता : सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की कि सिख गुरुओं के पहले गुरु और सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक की 550वीं आगे पढ़ें »

ऊपर