36 लाख नकद और 80 लाख कीमत के यूएस डॉलर क्यों ले जा रहे थे बैंकाक

कोलकाता : कोलकाता एयरपोर्ट पर 36.94 लाख रुपये नकद और 80 लाख कीमत के यूएस डॉलर क्यों बैंकाक लेकर 3 यात्री जा रहे थे? इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट की टीम इसकी छानबीन करेगी। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक 2 अलग-अलग मामलों में कस्टम्स की एआई यूनिट ने 3 यात्रियों से इन रुपयों को जब्त किया है। पहले मामले में रविवार को राजस्थान स्थित अलवर के रहने वाले 46 वर्षीय यात्री व दिल्ली के रहने वाले 30 वर्षीय यात्री से 34 लाख व 2.94 लाख रुपये नकद जब्त किये गये। राजस्थान के रहने वाले उक्त यात्री के बारे में पता चला है कि उसने बैंकाक में स्कूल खोल रखा है। इन दोनों जब्त किये गये रुपयों में सभी 2000 रुपये के नये नोट हैं। एक्स-रे मशीन में लगेज की जांच के दौरान पता चला कि दोनों नकद लेकर सफर कर रहे हैं। छानबीन से यह पता चला है कि ये रुपये हवाला कारोबारियों के हैं, इसलिए मामला कस्टम्स ईडी को सौंपेगा। पूछताछ में दोनों ने बताया कि एयरपोर्ट पर एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें उक्त रुपये बैंकॉक में पहुंचाने के लिए दिए थे।

– ईडी करेगा छानबीन
– हवाला कारोबारियों से जुड़ा है बरामद रुपये का तार

वे दोनों सिर्फ कैरियर का काम कर रहे थे। वहीं दूसरे मामले में सोमवार को 1.20 लाख के यूएस डॉलर जिसकी भारतीय करेंसी में कीमत 80 लाख रुपये है, के साथ महाराष्ट्र के रहने वाले एक यात्री को गिरफ्तार किया गया। वह भी लगेज में ही इसे रखकर ले जा रहा था। एयरपोर्ट के इंटरनेशनल सेक्शन में इन लाइन बैगेज सिस्टम में एक्स रे मशीन की जांच में रुपये दिखने के बाद कस्टम्स की टीम ने सामानों को खुलवाकर इन्हें जब्त किया। कस्टम्स सूत्रों के अनुसार तीनों यात्री स्पाइस जेट की उड़ान से कोलकाता से बैंकॉक जा रहे थे।

मुख्य समाचार

अस्पताल में सीनियर लगातार जाति को लेकर..

आरोपित डॉक्टरों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए नई दिल्ली : मुंबई के एक सरकारी अस्पताल की महिला डॉक्टर ने अपने उपर लगातार किए जा रहे आगे पढ़ें »

हमले के 12 दिन बाद कांग्रेस विधायक..

विधान परिषद सदस्य दिनेश प्रताप सिंह सहित 16 को बनाया अभियुक्त रायबरेली : रायबरेली के सदर क्षेत्र में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हुए हमले के आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप : पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी..

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि विश्व कप में टीम ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी को जरूर याद आगे पढ़ें »

‘भारत और इंग्लैंड में होगी खिताबी जंग’

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार फिनिशर युवराज सिंह ने आगामी विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने वाली टीमों के बारे में अपने आगे पढ़ें »

जापान अमेरिका से 105 एफ-35 फाइटर प्लेन..

तोक्योः जापान अमेरिका से एफ-35 फाइटर प्लेन खरीद सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि जापान रडार से बच निकलने वाले आगे पढ़ें »

ट्रंप ने उ. कोरिया के मिसाइल परीक्षणों..

तोक्योः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के हालिया मिसाइल परीक्षणों पर नरम रूख अपनाया है। उन्होंने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ असहमति आगे पढ़ें »

अब राम का काम हो कर रहेगा..

उदयपुर : केन्द्र में भाजपा नीत सरकार की प्रचंड बहुमत से वापसी से उत्साहित स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने उदयपुर में एक आगे पढ़ें »

…तो अब बीएसएफ जवान बनेंगे सलमान खान

मुंबई: सलमान खान अब जल्द ही बीएसएफ जवान बनने जा रहे है। जी हां आपने सही सूना। एक्शन, कॉमेडी जैसी फिल्मों में काम करने के आगे पढ़ें »

नहीं रहे स्टंट मास्टर वीरू देवगन

नई दिल्लीः फिल्म अभिनेता अजय देवगन के पिता और स्टंट मास्टर वीरू देवगन का मुंबई में निधन हो गया। वीरू देवगन फिल्म जगत के एक आगे पढ़ें »

सीबीआई के दफ्तर नहीं पहुंचे ममता के..

नयी दिल्ली: कोलकाता पुलिस के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार सारदा चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई द्वारा सम्मन किए जाने के बावजूद सोमवार आगे पढ़ें »

ऊपर