हिमाचल में जमीन खरीद सकता है कोई भी वास्तविक खरीदार : ठाकुर

शिमला : वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के बयानों का जवाब देते केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को यहां कहा कि हिमाचल प्रदेश भूमि काश्तकार एवं सुधार अधिनियम की धारा 118 लागू रहने के बावजूद ‘वास्तविक खरीदार’ इस पर्वतीय राज्य में जमीन खरीद सकते हैं। बादल और ओवैसी ने कहा था कि बाहरी लोगों को हिमाचल प्रदेश में जमीन खरीदने की इजाजत मिलनी चाहिए। राज्य के हमीरपुर से सांसद ठाकुर ने कहा कि वास्तविक खरीदार जरूरी मंजूरी हासिल करने के बाद हिमाचल प्रदेश में जमीन खरीद सकते हैं। वे नरेंद्र मोदी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार-2 के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में यहां संवाददाताओं से बात कर रहे थे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के लिए घोषित एक विशेष पैकेज का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उस समय हिमाचल में जमीन हासिल करने में उद्योगपतियों को कोई कठिनाई नहीं हुई थी। कोई भी वास्तविक खरीदार, जो हिमाचल प्रदेश में निवेश के लिए या मकान बनाने के लिए जमीन खरीदना चाहता है, उसे किसी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर