हिंसात्मक प्रदर्शन के आरोप में मीणा और बेनीवाल सहित 72 के खिलाफ मामला

जयपुर : दौसा शहर में रेल लाइन पर हंगामा और हिंसात्मक प्रदर्शन के आरोप में भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता विधायक हनुमान बेनीवाल सहित 72 लोगों पर मामले दर्ज किये गये हैं। अलवर के थानागाजी में दलित महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में त्वरित न्याय और सीबीआई जांच की मांग को लेकर मीणा व बेनीवाल ने मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ दौसा में रेलवे ट्रैक के पास प्रदर्शन किया था, जिस दौरान पुलिस पर पथराव किया गया था। मीणा ने दौसा से जयपुर कूच करने की घोषणा की थी लेकिन पुलिस ने उन्हें दौसा में ही रोक दिया। रेलवे ट्रैक को बाधित करने के कारण दो ट्रेनों के संचालन में देरी हुई। सभी लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा), 149 (गैरकानूनी रूप से एक जगह एकत्रित होकर अपराध करना), 332 (लोकसेवक को चोट पहुंचाने के लिये), 353 (हमला), 336 (स्वयं और अन्य लोगों की जिंदगी को खतरे में डालने), 307 (हत्या का प्रयास) संबंधी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मीणा अलवर के सामूहिक दुष्कर्म मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का त्यागपत्र, सीबीआई से जांच, पीड़िता को 50 लाख रुपये मुआवजा देने सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। मालूम हो कि अलवर जिले के थानागाजी थाना क्षेत्र में 26 अप्रैल को अपने पति के साथ मोटरसाइकिल से जा रही एक महिला से कुछ लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। पुलिस ने दुष्कर्म करने वाले पांच लोगों और वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले एक अन्य अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर