सुल्तानपुर में जिले के दिग्गज नेता अपने ही बूथ पर नहीं जिता सके मेनका को

सुल्तानपुर : सुल्तानपुर में भाजपा के दिग्गज नेताओं के लचर प्रदर्शन ने मेनका गांधी को जीत के लिये कड़ा संघर्ष करने को मजबूर किया। जिले के दिग्गज नेता मेनका को अपने ही बूथ पर नहीं जिता सकें। इनके विधायक और पदाधिकारियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। सुल्तानपुर के जिन विधान सभाओं से मेनका को जीत मिली है उन्हीं में लंभुआ विधायक देवमणि द्विवेदी के सूर्यभान पट्टी के तीन बूथों पर गठबंधन प्रत्याशी चंद्रभद्र सिंह सोनू को 745 मत मिले हैं, जबकि मेनका को 600 मत ही हासिल कर सकीं। पूरे बाघराय भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य शिवाकांत मिश्र का बूथ है। यहां के बूथ संख्या 75,76 पर गठबंधन प्रत्याशी को कुल 508 मत मिले हैं जबकि मेनका 390 वोट ही प्राप्त कर सकी हैं। बूथ संख्या पूरे लेदई काशी प्रांत के उपाध्यक्ष रामचंद्र मिश्र का बूथ है। यहां गठबंधन प्रत्याशी को 229 और मेनका को 218 मत मिले हैं। पूर्व में इसौली से विधानसभा चुनाव लड़ चुके ओमप्रकाश पांडेय बजरंगी से संबंधित बूथ संख्या 148 भड़सरा में गठबंधन प्रत्याशी को 402 और मेनका को 151 मत मिले हैं। कादीपुर विधायक राजेश गौतम के कादीपुर विधानसभा क्षेत्र के पहाड़पुर बस्तीपुर के बूथ संख्या 315,316,317 व 318 पर गठबंधन प्रत्याशी को 1191 और भाजपा को 999 मत मिले हैं। यही हाल सुल्तानपुर विधायक सूर्यभान सिंह से सम्बंधित बूथों का है। बेलहरी के कुल पांच बूथों पर गठबंधन को 1252 और मेनका को 1068 वोट मिले। विजय मिश्र कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन हैं। इनसे संबंधित पुरैना बूथ पर गठबंधन को 329 और भाजपा को 323 मत मिले हैं। नतीजों ने यह साबित कर दिया है कि भाजपा के दिग्गज अपना बूथ तक नहीं जिता सके। कांटे की लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर और मेनका गांधी की खुद की मेहनत ही मेनका गांधी की नैया पार हो सकी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोविड-19 पर काबू पाने के लिए स्वीडन मॉडल अपना रही बंगाल सरकार :विशेषज्ञ

साधारण मास्क पहनकर रोका जा सकता है संक्रमण कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्य में लॉकडाउन संबंधी पाबंदियों में ढील देने की आगे पढ़ें »

हावड़ा में ऑटो ड्राइवर 5 की जगह 2 पैसेंजर बैठाकर कर रहे हैं गुजारा

पापी पेट पर भारी हुआ कोरोना का डर यात्रियों को बैठाने से पहले और उतारने के बाद ऑटो किया जा रहा है सैनिटाइज मेघा सुुुरोलिया,हावड़ा : हावड़ा आगे पढ़ें »

ऊपर