सारे संसाधनों के बाद भी उप्र पिछड़ा हुआ क्यों : मोदी

हरदोई/बाराबंकी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद को उत्तर प्रदेश का ‘गोद लिया हुआ बेटा’ बताते हुए  हरदोई और बाराबंकी में आयोजित चुनावी रैलियों में कहा कि तमाम संसाधन मौजूद होने के बावजूद उत्तर प्रदेश पिछड़ा हुआ है। इसका कारण यह है कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने प्रदेश को सम्भालने के बजाय केवल अपने वोट बैंक को ही सम्भाला।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हर कोने में सपा, बसपा और कांग्रेस के प्रति भयंकर नफरत का माहौल दिख रहा है और विधानसभा चुनाव में इन तीनों दलों को सजा देना जरूरी है। मोदी ने कहा कि ‘भगवान कृष्ण उत्तर प्रदेश में पैदा हुए और उन्होंने गुजरात को कर्मस्थली बनाया। मैंने गुजरात में जन्म लिया और उत्तर प्रदेश ने मुझे गोद लिया है। यह यूपी मेरा माई-बाप है। मैं वादा करता हूं कि पांच साल के अंदर आप जिन समस्याओं से आप जूझ रहे हैं, उनके रास्ते खोजकर दे दूंगा।’ प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि प्रदेश के पुलिस थाने सपा के दफ्तर बन गये हैं। सपा कार्यकर्ता यह तय करते हैं कि कौन सा मुकदमा दर्ज करना है और कौन सा नहीं। मोदी ने आरोप लगाया, राजनीतिक हत्या की सबसे ज्यादा घटनाएं उत्तर प्रदेश में होती हैं। सामूहिक बलात्कार की सबसे ज्यादा वारदात भी उत्तर प्रदेश में ही होती हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गैर कानूनी हथियार यानी ‘कट्टे’ का राज चलता है। दलितों पर अत्याचार की जो घटनाएं होती हैं, उसमें 20 प्रतिशत से ज्यादा अकेले उत्तर प्रदेश में होती हैं। गैरकानूनी खनन यहां का मुख्य कारोबार हो गया है। अगर कोई पत्रकार इसकी खबर छाप दे तो वह जिंदा रहेगा, इसकी गारंटी नहीं है। कभी-कभी तो थाने से धमकी का फोन आ जाता है। मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जमाने में देश में पहली बार खाद के दाम कम हुए थे। उसके बाद उनके प्रधानमंत्री बनने पर उर्वरक की कीमतों में कमी लायी गयी है।  मोदी ने भावनात्मक अपील करते हुए कहा, ‘‘मैंने गरीबी को जिया है। गरीब की जिंदगी कितनी मुश्किल होती है, यह डगर मैं देखकर आया हूं। इसलिये गरीबी के लिये कुछ करने के लिये मैंने बीड़ा उठाया है।

प्रदेश में बदलाव की आंधी चल रही है : शाह

अमेठी : भाजपा की प्रत्याशी गरिमा सिंह के समर्थन में सभा करने आये पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पिछले 50 सालों से अमेठी में नेहरू-गांधी परिवार का कब्जा है। फिर भी अमेठी विकास की दौड़ में बहुत पीछे है। अमेठी के लोगों को जरूरी सुविधाएं तक नहीं मिल सकी हैं।  उन्होंने कहा कि ‘अब तो दो शहजादे (राहुल और अखिलेश) एक हो गये हैं। एक से मां परेशान तो दूसरे से बाप परेशान है और इन दोनों से पूरा उत्तर प्रदेश परेशान है। ये दोनों मिलकर जनता को बेवकूफ बनाना चाहते हैं। मगर जनता इन्हें समझ रही है और वह इनके बहकावे में आने वाली नहीं है। शाह ने दावा किया कि कांग्रेस और सपा ने भाजपा के पक्ष मे मतदाताओं के मूड को देख घबरा कर हाथ मिला लिया है। प्रदेश में हर तरफ बदलाव के आंधी चल रही है।

मुख्य समाचार

Shilpa shetty Back

12 वर्षों के बाद शिल्पा करेंगी वापसी, इस रोल में दिखेंगी

मुंंबईः बाॅलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के दीवानों के लिए अच्छी खबर है। वे एक दशक से ज्यादा समय के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने आगे पढ़ें »

इंस्टाग्राम पर इंसानी खोपड़ियों व हड्डियों की धड़ल्‍ले से बिक्री, खरीददारों में ज्‍यादातर शोधार्थी

लंदन : उपभोक्‍तावाद के इस दौर में अपने प्रोडाक्‍टस को बेचने के लिए सोशल मीडिया एक अच्‍छा माध्‍यम बन गया है। इसके जरिए बहुत से आगे पढ़ें »

Rajnath in KAshmir

एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे : राजनाथ

श्रीनगर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे। उन्होंने कहा कि घाटी से सभी आतंकियों आगे पढ़ें »

Sidhu resignation

6​ दिन बाद आखिरकार सिद्धू का इस्तीफा मंजूर

चंडीगढ़ : राज्य मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को स्वीकार कर लिया। इसके बाद सीएम ने आगे पढ़ें »

भारत ए को जीत नहीं दिला सके अक्षर पटेल

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और नाबाद 81 रन की पारी खेली विंडीज से 5 रन से मैच हार गई भारतीय ए टीम कुलीगेः अक्षर पटेल आगे पढ़ें »

ओवरथ्रो नियमों की समीक्षा कर सकती है एमसीसी

लंदनः न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गये आईसीसी विश्व कप के फाइनल में हुए ‘ओवरथ्रो’ विवाद के बाद क्रिकेट कानूनों के संरक्षक मेरिलबोन क्रिकेट आगे पढ़ें »

सिंधू 2019 में अपने पहले फाइनल में

इंडोनेशिया ओपनः सेमीफाइनल में चेन यू फेई को सीधे सेटों में दी मात जकार्ताः भारतीय टीम की शीर्ष महिला खिलाड़ी पीवी सिंधू ने इस साल किसी आगे पढ़ें »

Mueksh Ambani Salary

11 सालों से नहीं बढ़ रही मुकेश अंबानी की तनख्वाह

मुंबई : देश के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की तनख्वाह ​पिछले लगातार 11 सालों से नहीं बढ़ाई जा रही आगे पढ़ें »

धोनी दो महीने के लिए रहेंगे क्रिकेट से दूर…

विंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने भविष्य को लेकर लगाए जा रहे कयास के बीच आगे पढ़ें »

ट्रंप-इमरान वार्ता में लादेन को पकड़वाने वाले डॉक्टर की रिहाई मांगेगा अमेरिका 

 वाशिंगटन : पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी बहुचर्तित यात्रा पर अगले हप्‍ते अमेरिका जाने वाले है। अपनी यात्रा के दौरान इमरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड आगे पढ़ें »

ऊपर