सपा ने जारी किया 16 पेज का ‘विजन डॉक्यूमेंट’

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में अपना ‘विजन डॉक्यूमेंट’ जारी किया। पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 16 पेज का दस्तावेज ‘सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन’ जारी करते हुए कहा कि इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा, आंतरिक सुरक्षा, महिलाओं की सुरक्षा, पर्यावरण की सुरक्षा और देश की खुशहाली के लिये पार्टी की योजनाओं को पेश किया गया है। सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में जनता के बीच में हैं। वे संकल्प कर रहे हैं कि आने वाले समय में भारत का भविष्य बेहतर हो। समाजवादी धारा के प्रणेता डॉक्टर राम मनोहर लोहिया को उद्धत करते हुए अखिलेश ने कहा कि गरीबी के खिलाफ लड़ाई एक धोखा है जब तक जाति और लिंग के आधार पर भेदभाव के खिलाफ लड़ाई ना हो। इसलिए यह किताब ‘सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन’ एक नयी दिशा और नयी उम्मीद के साथ हम जनता के बीच ले जाना चाहते हैं।
इस सवाल पर कि क्या यह दस्तावेज सपा का चुनाव घोषणपत्र है, अखिलेश ने कहा कि अगर मैं हां कहूंगा तो आप पूछेंगे कि क्या हम सरकार बनाने जा रहे हैं। दरअसल यह एक विजन डॉक्यूमेंट या पार्टी कार्यकर्ताओं के लिये संदेश है, ताकि वे भाजपा को जवाब दे सकें और विभिन्न मुद्दों पर पार्टी के रुख को समझ सकें। भाजपा दावा करती है कि हमने विकास किया, लेकिन यह सचाई नहीं है। हमारा मानना है कि देश के सभी वर्गों का भविष्य बेहतर होना चाहिए। अखिलेश ने कहा कि नोटबंदी से लोगों की जान चली गयी, मगर सरकार के पास कोई जवाब नहीं। बैंक घाटे में हैं। विकास का रास्ता कुछ लोगों तक सीमित रह गया। जीएसटी से बड़े पैमाने पर व्यापारियों को नुकसान हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

कोलकाता : मुंबई के शोध संस्थान सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकनॉमी (सीएमआईई) के अनुसार पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम आगे पढ़ें »

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

कोरोना ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को ​लिया अपने शिकंजे में, हुआ संक्रमित

भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध : चीन

फायदेमंद है संतुलित मात्रा में कार्बोहाइड्रेट का सेवन, अत्यधिक मात्रा पहुंचा सकता है नुकसान

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी के कर्मचारी को चप्पलों से पीटा

javdekar

भारत जलवायु प्रतिबद्धताओं पर खरे उतरने वाले देशों में शामिल है: प्रकाश जावडेकर

मरकज मामले में सीबीआई जांच की जरूरत नहीं: केंद्र

trump

प्रदर्शनकारियों पर हमले के मामले में ट्रंप पर मुकदमा

लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में कोहली एकमात्र क्रिकेटर

ऊपर