शाह ने विपक्ष के महागठबंधन को ढकोसला बताया

एएमयू केन्द्रीय विश्वविद्यालय है, उसमें अनुसूचित जाति-जनजाति एवं पिछड़ों को आरक्षण क्यों नहीं : योगी
अलीगढ़ : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को ब्रज क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में कहा कि ऊपर मोदी और नीचे योगी का डबल इंजन यूपी को दिन दूनी और रात चौगुनी विकास दे रहा है। विपक्ष के महागठबंधन को ‘ढकोसला’ बताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में 74 सीटें जीतकर ‘बुआ-भतीजा’ की जुबान पर ‘अलीगढ़ का ताला’ लगायेगी। उन्होंने कहा कि लोग पूछते हैं कि बुआ (बसपा सुप्रीमो मायावती) और भतीजा (सपा प्रमुख अखिलेश यादव) इकट्ठे हो गये अब यूपी का क्या होगा? सपा-बसपा पर हमला जारी रखते हुए शाह ने कहा कि दोनों ही पार्टियों ने परिवारवाद से ग्रस्त उत्तर प्रदेश दिया था लेकिन हमने जात-पात को हटा कर ‘सबका साथ सबका विकास’ करने का काम किया। देश की सुरक्षा के लिए खतरा बने घुसपैठियों का कांग्रेस समर्थन कर रही है लेकिन देश के कोने-कोने से घुसपैठियों को चुन-चुनकर बाहर निकालने का काम मोदी सरकार करेगी। यूपी में भू-माफिया के खिलाफ भाजपा सरकार ने अभियान चलाया है। हाल ही में एक ही तहसील के अंदर 140 हेक्टेयर जमीन सपा-बसपा के गुंडों से मुक्त करायी गयी है। उन्होंने कहा कि अपने देश के दुश्मनों को जवाब अब तक सिर्फ दो ही देश अमेरिका और इस्राइल देते थे लेकिन अब तीसरा नाम भारत का भी जुड़ गया है। राम मंदिर मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा चाहती है कि अयोध्या में उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो। हमारा रूख तो साफ है लेकिन कांग्रेस, सपा और बसपा राम मंदिर पर अपना एजेंडा साफ करें।
इससे पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार सबकी रक्षा की गारंटी और नौजवान को रोजगार की गारंटी दे रही है। मैं सपा-बसपा और कांग्रेस से पूछता हूं कि हर संस्थान में जहां आरक्षण मिलता है, वहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति-जनजाति एवं पिछड़ों को आरक्षण क्यों नहीं मिलता है। एएमयू केन्द्रीय विश्वविद्यालय है जिसे भारत सरकार डेढ़ सौ से 300 करोड़ रुपये अनुदान देती है। सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए भाजपा सरकार ने जाति और धर्म नहीं देखा है। सामान रूप से सभी के विकास के लिए काम किया है। भाजपा में बूथ अध्यक्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है। एक सामान्य कार्यकर्ता प्रधानमंत्री बन सकता है। यह भाजपा में संभव है। सपा, बसपा और कांग्रेस में संभव नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अभी नहीं चलेंगी निजी बसें

कोलकाता : 1 जून से लॉकडाउन खुलने की शुरुआत हो जाएगी और 8 से काफी हद तक राहत मिल जाएगी, लेकिन बंगाल के लोगों के आगे पढ़ें »

तकनीक ने बदल दिया बीएफएसआई सेक्टर की भूमिका

नई दिल्ली : लंबे समय से भारत औपचारिक अर्थव्यवस्था के दायरे का विस्तार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। तकनीक के प्रवाह ने आगे पढ़ें »

ऊपर