महबूबा मुफ्ती ने रेप के आरोपी तालिब हुसैन को पीडीपी में किया शामिल

जम्मू कश्मीर : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और जम्मू और कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती एक बार फिर चर्चा में बनी हुईं हैं। मुफ्ती ने एक रेप के आरोपी, स्वघोषित सामाजिक कार्यकर्ता और वकील तालिब हुसैन को पार्टी में शामिल किया है। वहीं इस कदम ने महबूबा मुफ्ती के पाखंड को बेनकाब कर दिया है। बता दें कि हुसैन जम्मू के बहुचर्चित कठुआ रेप केस के दौरान चर्चा में आया था। तब तालिब ने इस घटना को सांप्रदायिक रंग देकर सियासी फायदा लेने की कोशिश की थी। भारत विरोधी और अलगाव समर्थक बयान देकर महबूबा सियासी लाभ लेने की कोशिश करती रही हैं, लेकिन अभी तक उनका यह दाव एक तरह से नाकाम रहा है। लेकिन हुसैन को पीडीपी में लेकर उन्होंने फिर ऐसी कोशिश की है।
तालिब पर लगे हैं बलात्कार के कई आरोप
मालूम हो कि साल 2018 में जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के चड़वा के जंगलों में एक महिला से कथित तौर पर रेप के आरोप में हुसैन को गिरफ्तार किया गया था। महिला का आरोप था कि हुसैन ने तब उसके साथ बलात्कार किया जब वह जंगल में अपने जानवरों को चराने के लिए ले गई थी। हुसैन को इस मामले में दो महीने बाद ही जमानत मिल पाई थी। वहीं तालिब पर पिछले साल के बहुचर्चित मी टू आंदोलन के दौरान भी गंभीर आरोप लगे थे। जेएनयू की एक छात्रा ने तालिब पर उसके साथ रेप करने का आरोप लगाया था। छात्रा का आरोप था कि उससे दिल्ली के बाटला हाउस फ्लैट में रेप किया गया। उसने हुसैन को एक कैंपस वार्ता में हिस्सा लेने के लिए न्यौता दिया था। इस तरह के गंभीर आरोपों के बाद वामपंथी झुकाव रखने वाली वकील इंदिरा जय सिंह ने भी सुप्रीम कोर्ट में उसका केस लड़ने से इनकार कर दिया था। महिलाओं के खिलाफ तालिब के अपराधों की फेहरिस्त यहीं खत्म नहीं होती। उस पर दहेज के लिए अपनी पत्नी को प्रताड़ित करने के भी गंभीर आरोप हैं। तालिब की पत्नी ने जून 2018 में उसके खिलाफ दहेज की मांग करने और प्रताड़ित करने का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में उसे जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय से अग्रिम जमानत लेनी पड़ी थी। इतना ही नहीं तालिब के खिलाफ पूर्व में आर्म्स एक्ट के तहत भी मामला दर्ज हो चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर समझदारी से बात करें अफरीदी और गंभीर : वकार

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने क्रिकेट टीम के अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी और भारतीय के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम आगे पढ़ें »

होंडा ने पेश किया होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली : टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने आज नई होंडा सीडी 110 ड्रीम बीएस VI लॉन्च किया है, इस नेक्स्ट जेनरेशन बाइक में आगे पढ़ें »

ऊपर