लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की आजादी के लिए लोगों में जुनून है। 70 साल से अधिक समय के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों को ‘स्वतंत्र’ करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक फैसले ने पाकिस्तान में अशांति पैदा कर दी है। भारत ने जब भी पाकिस्तान पर भरोसा किया है, उसके साथ धोखा हुआ है। जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा बार-बार ‘युद्ध’ की बात करने के बीच ठाकुर ने यहां भाजपा मुख्यालय में यह बात कही। खान ने रविवार को ‘अलजजीरा’ चैनल को कहा था कि अगर दो परमाणु हथियार सम्पन्न देश लड़ते हैं, अगर वे पारंपरिक जंग लड़ते हैं तो ऐसी संभावना है कि यह परमाणु युद्ध पर जाकर खत्म हो। कल्पना से परे। ठाकुर ने यहां पत्रकारों से कहा कि भाजपा ने संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने का अपना वादा पूरा किया है। लोगों में पीओके की आजादी के लिये एक ‘जुनून’ है। लोग कह रहे हैं कि संसद के दोनों सदनों में 1994 में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित हुआ है, जिसमें पीओके को भी भारत का अभिन्न हिस्सा बताया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

देश के 200 से अधिक शहरों में जियोमार्ट ने शुरू की सेवाएं, उत्पादों की खरीदारी पर मिलेगा डिस्काउंट

नई दिल्ली : हाल ही में लॉन्च हुए रिलायंस रिटेल का एक ई-कॉमर्स वेंचर जियोमार्ट अब देश के 200 से अधिक शहरों में सेवाएं दे आगे पढ़ें »

अप्रैल में सोने के निर्यात में करीब 100 फीसद की गिरावट दर्ज की गई

नई दिल्ली : हालिया वैश्विक गतिविधियों के कारण देश का स्वर्ण आयात लगातार घट रहा है। इस साल अप्रैल में लगातार पांचवे महीने देश के आगे पढ़ें »

ऊपर