लोगों को कांग्रेस से जोड़ने के लिये राज्यव्यापी जनसंपर्क कार्यक्रम शुरू करने का निर्देश

राष्ट्रीय अध्यक्ष के त्यागपत्र को स्वीकार नहीं करने के लिए प्रस्ताव पारित : पायलट
जयपुर : राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बुधवार को पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे लोगों को कांग्रेस से जोड़ने के लिये राज्यव्यापी ‘जनसंपर्क कार्यक्रम’ शुरू करें। पार्टी ने लोकसभा चुनाव में हार को स्वीकार किया है लेकिन यह पहला और अंतिम चुनाव नहीं है। पायलट ने संवाददाताओं से कहा कि मतदाताओं ने जो निर्णय लिया उसे हम विनम्रता से स्वीकार करते हैं और हम आने वाले समय में संगठन को दोबारा मजबूत कर जनता में जायेंगे। मैंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों से कहा है कि वे तुरंत प्रभाव से ‘जनसंपर्क कार्यक्रम’ चालू करें, गांवों में, ढाणियों में, शहर कस्बों में तुरंत प्रभाव से चले जायें। राजस्थान में सरकार हमारी है जनता की सभी आंकाक्षाओं को हम पूरा करेंगे। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के त्यागपत्र को स्वीकार नहीं करने के सीडब्ल्यूसी के प्रस्ताव को समर्थन देने के लिये एक प्रस्ताव पारित किया गया है। हम सभी ने पार्टी अध्यक्ष से अपने पद पर बने रहने का आग्रह किया है और उन्हें संगठन में किसी भी प्रकार के बदलाव के लिये अधिकृत किया है। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी की यह पहली बैठक थी। गत वर्ष दिसम्बर में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस की राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटों पर हार हुई है। लोकसभा चुनाव के बाद आयोजित पहली बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और अन्य नेता मौजूद हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Ramjan Ali

बेलूर में संस्कृत पढ़ाएंगे मुस्लिम प्रोफेसर

कोलकाता : कोलकाता के बाहरी क्षेत्र में स्थित एक कॉलेज के संस्कृत विभाग में एक मुस्लिम व्यक्ति को सहायक प्राध्यापक के तौर पर नियुक्त किया आगे पढ़ें »

locket

पश्चिम बंगाल में पैरा शिक्षकों की हड़ताल मुद्दे पर लोकसभा में भाजपा, तृणमूल सदस्यों में तकरार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पैरा शिक्षकों की हड़ताल के मुद्दे पर लोकसभा में शुक्रवार को भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों के बीच नोकझोंक आगे पढ़ें »

ऊपर