लोगों को कांग्रेस से जोड़ने के लिये राज्यव्यापी जनसंपर्क कार्यक्रम शुरू करने का निर्देश

राष्ट्रीय अध्यक्ष के त्यागपत्र को स्वीकार नहीं करने के लिए प्रस्ताव पारित : पायलट
जयपुर : राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बुधवार को पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे लोगों को कांग्रेस से जोड़ने के लिये राज्यव्यापी ‘जनसंपर्क कार्यक्रम’ शुरू करें। पार्टी ने लोकसभा चुनाव में हार को स्वीकार किया है लेकिन यह पहला और अंतिम चुनाव नहीं है। पायलट ने संवाददाताओं से कहा कि मतदाताओं ने जो निर्णय लिया उसे हम विनम्रता से स्वीकार करते हैं और हम आने वाले समय में संगठन को दोबारा मजबूत कर जनता में जायेंगे। मैंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों से कहा है कि वे तुरंत प्रभाव से ‘जनसंपर्क कार्यक्रम’ चालू करें, गांवों में, ढाणियों में, शहर कस्बों में तुरंत प्रभाव से चले जायें। राजस्थान में सरकार हमारी है जनता की सभी आंकाक्षाओं को हम पूरा करेंगे। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के त्यागपत्र को स्वीकार नहीं करने के सीडब्ल्यूसी के प्रस्ताव को समर्थन देने के लिये एक प्रस्ताव पारित किया गया है। हम सभी ने पार्टी अध्यक्ष से अपने पद पर बने रहने का आग्रह किया है और उन्हें संगठन में किसी भी प्रकार के बदलाव के लिये अधिकृत किया है। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी की यह पहली बैठक थी। गत वर्ष दिसम्बर में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस की राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटों पर हार हुई है। लोकसभा चुनाव के बाद आयोजित पहली बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और अन्य नेता मौजूद हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर