राहुल ने अमेठी से दाखिल किया नामांकन पत्र

नामांकन के पूर्व 3 किलोमीटर के रोड शो में उमड़ा हुजूमll अब न्यायालय ने भी स्पष्ट कर दिया कि चौकीदारजी ने चोरी कराई : राहुल
अमेठी : संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बहनोई राबर्ट वाड्रा की मौजूदगी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी के जिला कलेक्ट्रेट में बुधवार को नामांकन दाखिल किया। राहुल ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मुंशीगंज से गौरीगंज तक तीन किलोमीटर का रोड शो किया। राहुल के नामांकन पत्र भरने के दौरान कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए सोनिया भी नामांकन से पहले अमेठी पहुंच गयीं। हालांकि सोनिया रोड शो में शामिल नहीं हुईं। रोड शो में राहुल के साथ उनके वाहन पर बहन प्रियंका गांधी, बहनोई राबर्ट वाड्रा और उनके दो बच्चे भी मौजूद थे।
मुंशीगंज से शुरू हुए रोड शो में सड़क किनारे कांग्रेस समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी। कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में पार्टी का झंडा लिए हुए थे। उन्होंने राहुल की फोटो वाली टीशर्ट तथा तिरंगे की टोपी भी पहन रखी थी। काफिले पर जगह-जगह लोगों ने फूलों की वर्षा की। भीषण गर्मी में भी कार्यकर्ताओं का लम्बा जुलूस राहुल के काफिले के साथ चल रहा है। रोड शो के रास्ते पर दोनों ओर कांग्रेस के झंडे, पोस्टर, राहुल और प्रियंका की तस्वीरें थीं। कुछ बैनरों पर लिखा था-‘विकास की आंधी प्रियंका गांधी’, ‘अमेठी का सांसद देश का प्रधानमंत्री’। मालूम हो कि राहुल का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है। 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा की स्मृति ईरानी को एक लाख से अधिक वोटों से हराया था। भाजपा प्रत्याशी ईरानी गुरुवार को अमेठी से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। अमेठी में पांचवें चरण में 6 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे। राहुल इससे पहले केरल के वायनाड से भी नामांकन दाखिल कर चुके हैं। राहुल गांधी तीन बार से अमेठी से लोकसभा सदस्य हैं। उधर, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी भी रायबरेली से गुरुवार को ही नामांकन दाखिल करेंगी।
राहुल गांधी ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद एक बार फिर राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले प्रधानमंत्री का एक साक्षात्कार आया था जिसमें उन्होंने पत्रकारों से कहा गया था कि उच्चतम न्यायालय ने क्लीन चिट दी है। अब उच्चतम न्यायालय ने स्पष्ट कर दिया है कि ‘चौकीदारजी’ ने चोरी कराई। राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है। यह मैं पिछले कई महीनों से कह रहा हूं कि हिन्दुस्तान के पीएम ने वायुसेना के पैसे को अनिल अंबानी को दिया। अब उच्चतम न्यायालय ने भी यह स्वीकार कर लिया है। उच्चतम न्यायालय जांच करने जा रहा है। हालांकि सरकार लगातार राफेल सौदे में भ्रष्टाचार से इनकार कर रही है। नरेंद्र मोदी जी मेरे साथ आईये। प्यार से बहस करते हैं। देश राफेल मामले के बारे में जानना चाहता है, भ्रष्टाचार के बारे में जानना चाहता है, नोटबंदी के बारे में जानना चाहता है, अमित शाह के पुत्र के बारे में जानना चाहता है। 15 मिनट बात कर लीजिये हमारे साथ। राहुल ने कहा कि मैं देश को बता रहा हूं कि राफेल मामले पर खुल्ल्मखुल्ला भ्रष्टाचार हुआ है। चौकीदार जी जानते हैं कि जिस दिन मेरे साथ उन्होंने बहस कर ली, भ्रष्टाचार पर वह हिन्दुस्तान की आंख से आंख नहीं मिला पायेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

bengal

हावड़ा से जेयूएफ के चार उग्रवादी भारतीय नोट के बड़े जखीरे के साथ गिरफ्तार

कोलकाता (पश्चिम बंगाल) : जेलियांगरोंग यूनाइटेड फ्रंट (जेयूएफ) के चार उग्रवादियों को हावड़ा शहर के गोलाबाड़ी इलाके से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। उग्रवादियों में आगे पढ़ें »

delhi

दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन पर लगा देश के गद्दारों को गोली मारने का नारा, 6 हिरासत में

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर एक ट्रेन में और राजीव चौक स्टेशन पर शनिवार को कुछ युवाओं ने संशोधित नागरिकता कानून आगे पढ़ें »

ट्रेडमिल पर किए जाने वाले इन खास एक्सरसाइजेज के बारे में नहीं जानती होंगी आप, पढ़ें

modi

पीएम मोदी ने प्रयागराज में दिव्यांग उपकरण बांटे, चित्रकुट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की रखी नींव

pakistan

पाकिस्तान में ट्रेन और बस की टक्कर में 20 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा घायल

सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद एयरटेल ने चुकाए 8,004 करोड़ रुपये एजीआर

chidambaram

कन्हैया के समर्थन में आए चिदंबरम, दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कही यह बात

meghalaya

मेघालय में सीएए को लेकर झड़प में एक की मौत, शिलांग में कर्फ्यू, छह जिलों में इंटरनेट बंद

police

दिल्ली हिंसा : यूपी पुलिस की तर्ज पर अब दिल्ली पुलिस भी दंगाइयों से वसुलेगी जुर्माना

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार

ऊपर