राहुल ने अमेठी से दाखिल किया नामांकन पत्र

नामांकन के पूर्व 3 किलोमीटर के रोड शो में उमड़ा हुजूमll अब न्यायालय ने भी स्पष्ट कर दिया कि चौकीदारजी ने चोरी कराई : राहुल
अमेठी : संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बहनोई राबर्ट वाड्रा की मौजूदगी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी के जिला कलेक्ट्रेट में बुधवार को नामांकन दाखिल किया। राहुल ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मुंशीगंज से गौरीगंज तक तीन किलोमीटर का रोड शो किया। राहुल के नामांकन पत्र भरने के दौरान कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए सोनिया भी नामांकन से पहले अमेठी पहुंच गयीं। हालांकि सोनिया रोड शो में शामिल नहीं हुईं। रोड शो में राहुल के साथ उनके वाहन पर बहन प्रियंका गांधी, बहनोई राबर्ट वाड्रा और उनके दो बच्चे भी मौजूद थे।
मुंशीगंज से शुरू हुए रोड शो में सड़क किनारे कांग्रेस समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी। कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में पार्टी का झंडा लिए हुए थे। उन्होंने राहुल की फोटो वाली टीशर्ट तथा तिरंगे की टोपी भी पहन रखी थी। काफिले पर जगह-जगह लोगों ने फूलों की वर्षा की। भीषण गर्मी में भी कार्यकर्ताओं का लम्बा जुलूस राहुल के काफिले के साथ चल रहा है। रोड शो के रास्ते पर दोनों ओर कांग्रेस के झंडे, पोस्टर, राहुल और प्रियंका की तस्वीरें थीं। कुछ बैनरों पर लिखा था-‘विकास की आंधी प्रियंका गांधी’, ‘अमेठी का सांसद देश का प्रधानमंत्री’। मालूम हो कि राहुल का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है। 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा की स्मृति ईरानी को एक लाख से अधिक वोटों से हराया था। भाजपा प्रत्याशी ईरानी गुरुवार को अमेठी से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। अमेठी में पांचवें चरण में 6 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे। राहुल इससे पहले केरल के वायनाड से भी नामांकन दाखिल कर चुके हैं। राहुल गांधी तीन बार से अमेठी से लोकसभा सदस्य हैं। उधर, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी भी रायबरेली से गुरुवार को ही नामांकन दाखिल करेंगी।
राहुल गांधी ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद एक बार फिर राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले प्रधानमंत्री का एक साक्षात्कार आया था जिसमें उन्होंने पत्रकारों से कहा गया था कि उच्चतम न्यायालय ने क्लीन चिट दी है। अब उच्चतम न्यायालय ने स्पष्ट कर दिया है कि ‘चौकीदारजी’ ने चोरी कराई। राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है। यह मैं पिछले कई महीनों से कह रहा हूं कि हिन्दुस्तान के पीएम ने वायुसेना के पैसे को अनिल अंबानी को दिया। अब उच्चतम न्यायालय ने भी यह स्वीकार कर लिया है। उच्चतम न्यायालय जांच करने जा रहा है। हालांकि सरकार लगातार राफेल सौदे में भ्रष्टाचार से इनकार कर रही है। नरेंद्र मोदी जी मेरे साथ आईये। प्यार से बहस करते हैं। देश राफेल मामले के बारे में जानना चाहता है, भ्रष्टाचार के बारे में जानना चाहता है, नोटबंदी के बारे में जानना चाहता है, अमित शाह के पुत्र के बारे में जानना चाहता है। 15 मिनट बात कर लीजिये हमारे साथ। राहुल ने कहा कि मैं देश को बता रहा हूं कि राफेल मामले पर खुल्ल्मखुल्ला भ्रष्टाचार हुआ है। चौकीदार जी जानते हैं कि जिस दिन मेरे साथ उन्होंने बहस कर ली, भ्रष्टाचार पर वह हिन्दुस्तान की आंख से आंख नहीं मिला पायेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

YOGI

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने दिया योगी सरकार को झटका

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश सरकार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की ओर से झटका लगा है। प्रदेश सरकार द्वारा अन्य पिछड़े वर्ग की 17 जातियों आगे पढ़ें »

Mahatma Ghandi

इजराइल में महात्मा गांधी के नाम पर चौराहा

किरयात गत : महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में सोमवार को इजराइल के दक्षिणी शहर किरयात गत में एक नामी चौराहे का आगे पढ़ें »

modi Trump

ह्यूस्टन में ‘हाओडी मोदी’ कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा लोग उपस्थित होंगे, मोदी और ट्रंप करेंगे संबोधित

Kodela Siva Prasada Rao

विधानसभा के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव ने की आत्महत्या

Inflation reaches the sky in Pakistan, people are fascinated by food and grains

खाने पीने की कीमतों में बढ़ोतरी, थोक महंगाई दर अगस्त में 1.08 फीसद

ashes 2019

इंग्‍लैंड-ऑस्‍ट्रेलिया ने 2-2 से सीरीज ड्रॉ कर 47 साल बाद एशेज में दोहराया इतिहास

समय पर दें ईएमआई नहीं तो हो सकती है बड़ी समस्या, सरकार ने की नियमों में सख्ती

हिंदी ‘थोपी’ गयी तो विरोध होगा, हमारी भाषा की लड़ाई बड़ी होगी : कमल हासन

Ram mandir Ayodhya case

अदालत के बाहर अयोध्या मामला सुलझाने का दिया गया प्रस्ताव

sanjay dutt nitin gadkari

संजय दत्त ने की इस केंद्रीय मंत्री से मुलाकात, राजनीतिक गलियारों में हलचल

ऊपर