राजस्थान के किसानों की कर्जमाफी के लिये लगाये जायेंगे शिविर : किलक

जयपुर : राजस्थान में किसानों की कर्जमाफी के लिये सभी जिलों में शिविर लगाये जायेंगे, जिसमें कर्जमाफी के साथ ही खरीफ फसल के लिये नये ऋण का पत्र दिया जायेगा।
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में किसानों की कर्जमाफी के संबंध में आयोजित बैठक में बुधवार को यहां यह निर्णय लिया गया। बैठक में वसुंधरा राजे ने इन शिविरों की तैयारियों के बारे में भी समीक्षा की। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने बताया कि इन शिविरों में किसानों को कर्जमाफी प्रमाण पत्र और खरीफ फसल के लिये नये ऋण का पत्र दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि कर्जमाफी को लेकर किसानों को किसी भी तरह की समस्या नहीं आने दी जायेगी और इसके लिये राज्य सरकार ने वितीय प्रबंध जुटाने के लिये एनसीडीसी से बातचीत कर ली है, जिसके माध्यम से ऋण लिया जायेगा। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर अन्य बैंकों से भी राशि जुटायी जायेगी। किलक ने बताया कि इन शिविरों में किसानों को प्रमाण पत्र के जरिये कर्जमाफी की राशि की जानकारी दी जायेगी। इन शिविरों में किसान अपनी आपत्ति के बारे में भी आवेदन कर सकेंगे, जिसका शीघ्र निपटारा किया जायेगा। किलक ने बताया कि इन शिविरों में जिले के सभी प्रभारी मंत्री और विधायक मौजूद रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sjayshanker

‘नेपाल-भारत संयुक्त आयोग’ की 5वीं बैठक में शामिल होने नेपाल जाएंगे विदेश मंत्री

काठमांडू : विदेश मंत्री एस जयशंकर ‘नेपाल-भारत संयुक्त आयोग’ की 5वीं बैठक में शामिल होने इस सप्ताह नेपाल जाएंगे। इस बैठक में जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों आगे पढ़ें »

dhule

महाराष्ट्र : बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर में 15 की मौत ,कई घायल

धुले : महाराष्ट्र के धुले में एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। यहां एक बस और ट्रक के बीच हुए भीषण टक्कर आगे पढ़ें »

ऊपर