राजभर उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से बर्खास्त, तुरंत पदमुक्त किये गये

राज्य मंत्री का दर्जा रखने वाले सुभासपा के अन्य सदस्य भी कैबिनेट से हटाये गये।। राजभर ने कहा-गरीबों के साथ हो रहा था अन्याय, यह फैसला 20 दिन पहले लिया होता तो अच्छा था।।
लखनऊ : सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं विकलांग जन विकास मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बर्खास्त करने की सिफारिश पर राज्यपाल राम नाइक ने उन्हें तुरंत पदमुक्त कर दिया है। उधर, बर्खास्तगी के बाद राजभर ने पत्रकारों से कहा कि हम फैसले का स्वागत करते हैं। मुख्यमंत्री जी ने फैसला देर में लिया है। फैसला 20 दिन पहले ले लिया होता तो और अच्छा होता। योगी ने यह साबित कर दिया है कि गरीबों की जो लड़ाई हम लड़ रहे हैं, उसे वे नहीं मानते। गरीबों के साथ अन्याय हो रहा है। मालूम हो कि राजभर अपने विवादस्पद बयानों को लेकर काफी अरसे से योगी सरकार के सामने लगातार परेशानी खड़ी कर रहे थे।
सरकारी सूत्रों प्रवक्ता ने बताया कि सुभासपा के अन्य सदस्य जो राज्य मंत्री का दर्जा रखते हैं, उन्हें भी तुरंत कैबिनेट से हटा दिया गया है। मालूम हो कि राजभर ने हाल ही में लोकसभा चुनाव में भी भाजपा के खिलाफ कड़ी बयानबाजी की थी। राजभर को मनाने के लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं से उनकी मुलाकात भी होती रही लेकिन वे नहीं माने और लोकसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा के खिलाफ उत्तर प्रदेश में 39 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिये। राजभर ने हाल ही में योगी को पत्र लिखकर मंत्रिपरिषद से इस्तीफा देने की बात कही थी और कहा था कि मुख्यमंत्री ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था। बर्खास्त कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश के बेटे और सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के चेयरमैन अरविंद राजभर ने कहा कि भाजपा उनको गुलाम बनाकर रखना चाहती थी, जिसे स्वीकार नहीं किया गया। मुख्यमंत्री को 13 अप्रैल को सभी पदों पर मौजूद पार्टी के सदस्यों ने इस्तीफा सौंप दिया था, लेकिन उन्हें लोकसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद बर्खास्त किया गया। हम सब खुद चाहते थे कि भाजपा सरकार से छुटकारा मिले ताकि हम अपने दल को सशक्त बना सकें। सोमवार को जिन अन्य लोगों को बर्खास्त किया गया है उनमें वे स्वयं, उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग के सदस्य गंगा राम राजभर और वीरेंद्र राजभर, उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद के सदस्य सुदामा राजभर, उत्तर प्रदेश बीज विकास निगम के अध्यक्ष राणा अजीत प्रताप सिंह, राष्ट्रीय एकीकरण परिषद के सदस्य सुनील अर्कवंशी और राधिका पटेल शामिल हैं।
इधर, राजभर की बर्खास्तगी के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा है कि भाजपा गठबंधन धर्म निभाने व अपने सहयोगियों का पूरा सम्मान एवं भागीदारी करने वाला दल है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे गठबंधन सहयोगी रहे राजभर ने हर कदम पर गठबंधन धर्म की मर्यादा का न केवल उल्लंघन किया बल्कि उसे तार-तार किया।

मुख्य समाचार

फिर नामी स्कूल की छात्रा द्वारा आत्महत्या की कोशिश

-स्कूल की तत्परता से बाल -बाल बची छात्रा की जान - 7वीं की छात्रा के पास से बरामद हुआ ब्लेडों का संग्रह कोलकाता : रानीकुठी में स्कूल आगे पढ़ें »

भारती घोष को पुलिस ने रोका, लेडी पुलिस के साथ हुई धक्का – मुक्की

पूर्व मिदनापुर : भाजपा नेता व पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष बुधवार को पूर्व मिदनापुर के खेजुरी में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के लिए आगे पढ़ें »

बैंकों को एनपीए संकट से उबरेगी सरकार, उठाया ये कदम

नई दिल्ली : बैंकों को एनपीए संकट से उबारने के लिए सरकार नई प्लानिंग कर रही है। इसी कड़ी में अब पब्लिक सेक्टर बैंक यानी आगे पढ़ें »

इस्तीफा वापस नहीं लेने पर अड़े राहुल, 51 सांसदों की मांग भी ठुकराई

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस न लेने की जिद पर अड़े हुए हैं। बुधवार को एक बार फिर उन्हें मनाने आगे पढ़ें »

एयर स्ट्राइक के स्ट्रैटेजिस्ट गोयल ‘रॉ’ और कश्मीर मुद्दे के विशेषज्ञ कुमार नये आईबी प्रमुख नियुक्त

नई दिल्ली : भारत सरकार ने बुधवार को देश की सुरक्षा से जुड़ी दो अहम संस्‍थाओं, खुफिया ब्यूरो (आईबी) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) आगे पढ़ें »

कूलपैड ने ड्यूड्रॉप डिस्प्ले के साथ फोन लॉन्च किया, कीमत 5999 रुपये

नई दिल्ली : भारतीय युवाओं के जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड कूलपैड ने कूलपैड कूल 3 प्लस लॉन्च किया है। एमटी6761 आगे पढ़ें »

यूएनएससी में भारत की अस्‍थाई सदस्यता का एशिया-प्रशांत समूह ने किया समर्थन

संयुक्त राष्ट्र : केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से दुनिया में भारत की साख लगातार बढ़ रही है। एशिया-प्रशांत समूह आगे पढ़ें »

परिवारवाद को लेकर मायावती के खिलाफ बसपा कार्यकर्ताओं का सांकेतिक प्रदर्शन

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में परिवारवाद का विरोध जताते हुए यहां 12 माल एवन्यू पर स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के सामने कार्यकर्ताओं आगे पढ़ें »

ममता ने भाजपा के मुकाबले के लिए कांग्रेस और माकपा से की एकजुट होने की अपील

कोलकाता : बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को रोकने के लिए माकपा और कांग्रेस से एकजुट होकर लड़ने की अपील की। आगे पढ़ें »

कंप्यूटर बाबा ने कमलनाथ सरकार से मांगा ड्रोन प्लेन

भोपाल : मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार में नर्मदा न्यास मंडल के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने राज्य सरकार से नई डिमांड की है। उन्होंने सचिवालय आगे पढ़ें »

ऊपर