योग दिवस समारोह में सभी प्रमुख विपक्षी नेता व पूर्व राज्यपाल आमंत्रित

लखनऊ : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योगी सरकार ने दलगत राजनीति से ऊपर उठते हुए सभी विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं को बुलाने का फैसला लिया है जिनमें प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मायावती आदि तथा पूर्व राज्यपाल भी शामिल हैं।
यह आयोजन 21 जून को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी सहित केन्द्र और प्रदेश के कई मंत्री   शामिल होंगे।
इस कार्यक्रम का आयोजन आयुष मंत्रालय कर रहा है तथा रमाबाई स्थल स्थित आयोजन स्थल की तैयारियों का जिम्मा लखनऊ जिला प्रशासन को दिया गया है। योगी ने आयुष मंत्रालय को निर्देश दिया है कि योग दिवस के इस आयोजन में प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों, पूर्व राज्यपालों, पूर्व विधानसभा अध्यक्षों तथा प्रदेश की विपक्षी पार्टियों के प्रमुख नेताओं को बुलाया जाये। आयुष मंत्रालय ने योग दिवस पर जिन वरिष्ठ नेताओं की सूची बनायी है उनमें पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, मायावती, राजनाथ सिंह, नारायण तिवारी और कल्याण सिंह को शामिल किया गया है। लखनऊ के जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी हैं।

मुख्य समाचार

दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा यह कैरेबियाई खिलाड़ी…

पाेलार्ड भी टीम में बारबाडोसः दिग्गज फिरकी गेंदबाज सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरआती दो मैचों के लिए विंडीज आगे पढ़ें »

shraddha kapoor

स्ट्रीट डांसर 3D  के सेट पर घायल हुई  श्रद्धा कपूर…

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और वरुण धवन एकसाथ फिल्म स्ट्रीट डांसर 3D में नजर आएंगे और इसके लिए श्रद्धा जमकर परिश्रम कर रही आगे पढ़ें »

बांग्‍लादेश सीरीज के पहले मैच के बाद रिटायर होगा श्रीलंका का यह दिग्गज गेंदबाज

कोलंबोः श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसित मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा आगे पढ़ें »

आरटीआई बिल संशोधन पर सोनिया ने उठाए सवाल, कहा- खत्म होगी आयोग की आजादी

नई दिल्ली : सूचना का अधिकार बिल के संशोधन को लेकर सोमवार को लोकसभा में जम कर बहस हुई लेकिन पक्ष-विपक्ष के बीच चली गहमा-गहमी आगे पढ़ें »

jagan-mohan-reddy

आंध्र प्रदेश प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला पहला राज्य बना

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद आगे पढ़ें »

17 विमानों को फिर से परिचालन में लाएगी एयर इंडिया

नयी दिल्लीः लंबे समय से परिचालन से बाहर 17 विमानों को एअर इंडिया की अक्टूबर अंत तक वापस परिचालन में लाने की योजना है। सरकारी आगे पढ़ें »

prabhas and sharddha in film sahoo poster

श्रद्धा और प्रभास के इस फिल्म का रोमांटिक पोस्टर हुआ रिलीज

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता प्रभास और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की आने वाली चर्चित फिल्‍म 'साहो' का नया रोमांटिक पोस्टर दर्शकों के सामने आया है। बॉलीवुड आगे पढ़ें »

ISRO-Misson_Aditya_L1

सूर्य मिशन की तैयारियों में जुटा इसरो, 2020 तक हो सकती है लॉन्चिंग

नई दिल्ली : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो)मिशन चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण अब मिशन सूर्य की तैयारी में है। इसरो के सूर्य के अध्ययन को आगे पढ़ें »

एसबीआई ने मोबाइल एप्लीकेशन योनो सेवा दोबारा शुरू किया

नई दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की नेट बैंकिंग और लोकप्रिय मोबाइल एप्लीकेशन योनो सेवा दोबारा शुरू हो गई है। एसबीआई की बेव आधारित आगे पढ़ें »

Ebola virus, a major threat to India,

इबोला सहित यह 9 वायरस बन सकते हैं भारत के लिए बड़ा खतरा

नई दिल्ली : भारत को इबोला जैसी कई वायरल बीमारियों से लड़ने के लिए अब खुद को पूरी तरीके से तैयार करना होगा। मेडिकल क्षेत्र आगे पढ़ें »

ऊपर