यूपी की 80 सीटों पर मंगलवार को मतगणना के लिए विशेष इंतजाम

ईवीएम की सुरक्षा को लेकर विपक्षी दलों ने जतायी हैं आशंकाएं।। अर्द्धसैनिक बलों के 20 हजार, पीएसी के 10 हजार कर्मी और लगभग दो लाख जिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।।
लखनऊ : चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर गुरवार को मतगणना के लिए विशेष इंतजाम किये हैं। ईवीएम की सुरक्षा को लेकर विपक्षी दलों की आशंकाओं के बीच मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि मतगणना के मद्देनजर राज्य भर में बड़ी तादाद में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गयी है। मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी। केवल वैध पासधारक ही मतदान केन्द्रों में प्रवेश कर सकेंगे। लगभग दर्जन भर संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है और निषेधाज्ञा लागू की गयी है। विजय जुलूस पर प्रतिबंध लगा रखा है। मतदान केन्द्रों पर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। मतगणना संचालित करने और कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिहाज से अर्द्धसैनिक बलों के 20 हजार, पीएसी के 10 हजार कर्मी और लगभग दो लाख जिला पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने बताया कि इस बार के परिणामों में विलंब हो सकता है क्योंकि हर विधानसभा क्षेत्र में पांच बूथों का वीवीपैट पर्चियों से पुनर्मिलान किया जायेगा। उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान हुआ। कुछ जगहों पर ईवीएम की गड़बड़ी की शिकायत के अलावा राज्य में मतदान आम तौर पर शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Rain water spoil the crops

बारिश प्रभावित किसानों को 700 करोड़ रुपये के राहत पैकेज-गुजरात सरकार

अहमदाबाद : गुजरात सरकार ने बुधवार को उन किसानों के लिये 700 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की जिनकी राज्य में इस साल आगे पढ़ें »

3-D View of moon

चंद्रयान-2 ने चंद्रमा की सतह की थ्रीडी तस्वीर भेजी

नई दिल्ली : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बुधवार को पहली बार चंद्रमा की सतह की थ्रीडी तस्वीर जारी की। इसरो ने यह तस्वीर आगे पढ़ें »

ऊपर