यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

अगर कोई धर्मनिरपेक्ष पार्टी साथ चलने को तैयार हो तो उसे अवश्य समायोजित किया जायेगा : आजाद
लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन में जगह नहीं मिलने के बाद कांग्रेस ने रविवार को राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। हालांकि उसने गठबंधन के दरवाजे अब भी खुले रखे हैं। उसका कहना है कि अगर कोई धर्मनिरपेक्ष दल साथ चलने को तैयार है और कांग्रेस यह समझे कि वह भाजपा से लड़ सकता है तो उसे जरूर समायोजित किया जायेगा।
पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने रविवार संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और भाजपा को हरायेगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि कांग्रेस वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मिली सीटों से दोगुनी सीटें जीतेगी। चुनाव के बाद सपा बसपा से गठबंधन के पर आजाद ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस सभी धर्मनिरपेक्ष क्षेत्रीय पार्टियों का स्वागत करेगी। सपा-बसपा गठबंधन में शामिल नहीं किये जाने पर उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि उत्तर प्रदेश में बनने वाले गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल हो लेकिन अगर कोई साथ नहीं चलना चाहता है तो इसमें कुछ नहीं किया जा सकता। आजाद ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि महागठबंधन ने कांग्रेस से तालमेल नहीं होने के बावजूद उसके लिये अमेठी और रायबरेली की सीटें छोड़ दी हैं तो क्या उसके एवज में कांग्रेस मायावती और अखिलेश की उम्मीदवारी वाली सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी ?
सपा-बसपा गठबंधन में जगह नहीं मिलने से कांग्रेस के कार्यकर्ता कतई निराश नहीं हैं, बल्कि कांग्रेस पहले शायद 25 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ती, मगर अब 80 सीटों पर लड़ेगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में कम से कम 13 सभाएं करेंगे। आजाद ने भाजपा पर सत्ता के लिये देश को तोड़ने की कोशिश और जनता से किये गये वादों को पूरा ना करने का आरोप लगाता। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव भारत को एकजुट करने और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने की लड़ाई है। सबसे बड़े घोटाले इसी सरकार के शासनकाल में हुए हैं। सरकार ने इसकी जांच नहीं करायी, जिससे इसकी पुष्टि होती है कि घोटाले हुए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कृषि क्षेत्र में बिहार का मॉडल सर्वश्रेष्ठ : जदयू

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने शुक्रवार को दावा किया कि कृषि क्षेत्र में राज्य का मॉडल सर्वश्रेष्ठ है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन आगे पढ़ें »

The country has changed, good days have come: JP Nadda

जेपी नड्डा का शनिवार को बिहार दौरा 

पटना : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे आगे पढ़ें »

ऊपर