यादव-मुस्लिम वोटों से होगा किस्मत का फैसला

दीदारगंज से संदीप त्रिपाठी की रिपोर्ट

आजमगढ़ के दस विधानसभा क्षेत्रों में से एक दीदारगंज है। मुस्लिम व यादव बाहुल्य मतदाताओं पर किसी भी उम्मीदवार का भविष्य निर्भर है। वैसे दलित मतदाता भी किसी की भी किस्मत फेर सकते हैं। यह विधानसभा क्षेत्र वैसे तो यूपी के आजमगढ़ में है। हालांकि यह जौनपुर की सीमा से सटा हुआ है। इन दिनों चुनावी प्रचार जोरों पर है। एक तरफ वर्तमान विधायक आदिल शेख (सपा) से अपने किये कार्यों के बलबूते चुनाव जितने का दावा कर रहे हैं।
वहीं दूसरी तरफ बसपा के सुखदेव राजभर कमियों को गिनाते हुए मतदाताओं तक पहुंच रहे हैं। भाजपा के कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा भी अपनी जीत के प्रति आस्वस्त नजर आ रहे हैं। दीदारगंज खेतिहर क्षेत्र है। वैसे जगह जगह आईटीआई, डिग्री कॉलेज, इंटर कॉलेज, सरकारी अस्पताल,पशु अस्पताल भी हैं। इस क्षेत्र ने कई आईएएस, मंत्री भी यूपी को दिए हैं। स्थानीय निवासी विद्याशंकर मिश्रा बताते हैं कि विकास तो हुआ है अब भी कई काम बाकि है। सड़कें कुछ बेहतर हैं कुछ का बेहतर होना जरुरी है। बिजली की समस्या अब भी बरकरार है। सदर, लालगंज, निजामाबाद ,गोपालपुर, सगड़ी,अतरौलिया,फूलपुर, मेहनगर, दीदारगंज, मुबारकपुर सहित दस विस् क्षेत्र में चुनावी प्रचार की गाड़िया सरपट दौड़ रही हैं। चुनाव 4 मार्च को है। निगाहें सबकी टिकी हैं।

चुनाव प्रचार के अलग-अलग तरीके

सर्दी का सितम पूर्वांचल में अब भी जारी है। इसके बाद भी इस मौसम में भी उम्मीदवारों के पसीने छूट रहे हैं। दिन रात की भागदौड़ और चुनावी रणनीति तय करने में सुबह की ओस और शाम की गलन का पता ही उम्मीदवारों को नहीं चल पा रहा है। सरसों के खिले फूल वसंत ऋतु का संकेत कर रहे हैं। वहीं हर तरफ चुनावी चर्चा है और इस दौरान चाय की चुस्की के बीच लोग उम्मीदवारों के हर पहलू पर ही चर्चा कर रहे हैं। अब देखना है चुनावी नतीजों में ऊंट किस करवट बैठता है।
एक नजर में आंकड़े- कुल मतदाता जिले में-34,29,520 दीदारगंज में कुल मतदाता-340650 पुरूष मतदाता-185507 महिला मतदाता-155142

मुख्य समाचार

Shilpa shetty Back

12 वर्षों के बाद शिल्पा करेंगी वापसी, इस रोल में दिखेंगी

मुंंबईः बाॅलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के दीवानों के लिए अच्छी खबर है। वे एक दशक से ज्यादा समय के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने आगे पढ़ें »

इंस्टाग्राम पर इंसानी खोपड़ियों व हड्डियों की धड़ल्‍ले से बिक्री, खरीददारों में ज्‍यादातर शोधार्थी

लंदन : उपभोक्‍तावाद के इस दौर में अपने प्रोडाक्‍टस को बेचने के लिए सोशल मीडिया एक अच्‍छा माध्‍यम बन गया है। इसके जरिए बहुत से आगे पढ़ें »

Rajnath in KAshmir

एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे : राजनाथ

श्रीनगर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे। उन्होंने कहा कि घाटी से सभी आतंकियों आगे पढ़ें »

Sidhu resignation

6​ दिन बाद आखिरकार सिद्धू का इस्तीफा मंजूर

चंडीगढ़ : राज्य मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को स्वीकार कर लिया। इसके बाद सीएम ने आगे पढ़ें »

भारत ए को जीत नहीं दिला सके अक्षर पटेल

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और नाबाद 81 रन की पारी खेली विंडीज से 5 रन से मैच हार गई भारतीय ए टीम कुलीगेः अक्षर पटेल आगे पढ़ें »

ओवरथ्रो नियमों की समीक्षा कर सकती है एमसीसी

लंदनः न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गये आईसीसी विश्व कप के फाइनल में हुए ‘ओवरथ्रो’ विवाद के बाद क्रिकेट कानूनों के संरक्षक मेरिलबोन क्रिकेट आगे पढ़ें »

सिंधू 2019 में अपने पहले फाइनल में

इंडोनेशिया ओपनः सेमीफाइनल में चेन यू फेई को सीधे सेटों में दी मात जकार्ताः भारतीय टीम की शीर्ष महिला खिलाड़ी पीवी सिंधू ने इस साल किसी आगे पढ़ें »

Mueksh Ambani Salary

11 सालों से नहीं बढ़ रही मुकेश अंबानी की तनख्वाह

मुंबई : देश के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की तनख्वाह ​पिछले लगातार 11 सालों से नहीं बढ़ाई जा रही आगे पढ़ें »

धोनी दो महीने के लिए रहेंगे क्रिकेट से दूर…

विंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने भविष्य को लेकर लगाए जा रहे कयास के बीच आगे पढ़ें »

ट्रंप-इमरान वार्ता में लादेन को पकड़वाने वाले डॉक्टर की रिहाई मांगेगा अमेरिका 

 वाशिंगटन : पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी बहुचर्तित यात्रा पर अगले हप्‍ते अमेरिका जाने वाले है। अपनी यात्रा के दौरान इमरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड आगे पढ़ें »

ऊपर