मैं बंगाली से अधिक हिन्दीभाषी हूं – ममता

पुरुलिया में हिन्दी भाषी समाज के लिए अलग से कार्यक्रम का किया आयोजन
मुझे दिल्ली की गद्दी नहीं, जनता का प्यार चाहिए
बंगाल में बनेगा हिन्दी विश्वविद्यालय
सन्मार्ग संवाददाता
पुरुलिया : मैं बंगाली से अधिक हिन्दीभाषी हूं। यह कहना है मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का। मंगलवार को पुरुलिया में उन्होंने हिन्दीभाषी समाज के लिए एक अलग कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज देश का जो नेता है वह लोगों को डरा रहा है। व्यवसाइयों को ईडी और सीबीआई से डराया जा रहा है। मुझे भी डराने की कोशिश की जा रही है लेकिन मैं इनसे डरने वाला नहीं हूं। उन्होंने कहा कि यहां हमने हिन्दी भाषी लोगों के लिए स्कूलों और कालेजों की संख्या बढ़ायी, अब बंगाल में हिन्दी विश्वविद्यालय भी खुलेगा। सीएम ने कहा कि छठ पर जितनी छुट्टी बिहार में नहीं दी जातीं उससे अधिक बंगाल में दी जाती हैं। हम सबके लिए एक समान हैं। राजस्थान, झारखंड, यूपी, बिहार, पंजाब सारे जगह और समाज के लोग बंगाल में रहते हैं तथा मैं कोशिश करती हूं कि उनके किसी न किसी कार्यक्रम में जरूर जाऊं। सीएम ने हिन्दीभाषी समाज से अपील की कि वह किसी छलावे में न आयें।
लोकसभा चुनाव से पहले सीएम ममता बनर्जी एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली की गद्दी नहीं चाहिए बल्कि जनता का प्यार और विश्वास चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली में सत्ता परिवर्तन होता है तो सभी के चेहरे पर रोशनी ही रोशनी होगी। हर किसी के चेहरे पर राहत भरी खुशी देखने को मिलेगी। उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वे मुझे बहुत डराने व तंग करने की कोशिश करते हैं मगर मैं किसी से नहीं डरती हूं, क्योंकि आपसभी का प्यार व भरोसा मुझे हिम्मत देता है। मैं इस लड़ाई को लड़ना चाहती हूं मगर कुर्सी के लिए नहीं, बल्कि लोगों की सेवा के लिए। सीएम ने कहा कि मैं एक सच्चा हिंदुस्तानी हूं, उनमें से नहीं, जो वादा करके भूल जाते हैं बल्कि हम जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग चुनाव से ठीक पहले लोगों से वादे करते हैं और सत्ता में आने के बाद सारे वादे भूल जाते हैं। सीएम ने कहा कि अगर मेरी एक नजर बंगाल में है तो दूसरी नजर राजस्थान, बिहार और दूसरे राज्यों में है। ममता बनर्जी ने कहा कि भारत तभी विकास करेगा जब हम सभी एकजुट रहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यहां के व्यवसाइयों से विश्व बंगला सम्मेलन में शरीक होने की अपील की। साथ ही झारखंड के उद्योगपतियों को भी बंगाल में निवेश करने का न्योता दिया।

मुख्य समाचार

बैंकों को एनपीए संकट से उबरेगी सरकार, उठाया ये कदम

नई दिल्ली : बैंकों को एनपीए संकट से उबारने के लिए सरकार नई प्लानिंग कर रही है। इसी कड़ी में अब पब्लिक सेक्टर बैंक यानी आगे पढ़ें »

इस्तीफा वापस नहीं लेने पर अड़े राहुल, 51 सांसदों की मांग भी ठुकराई

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस न लेने की जिद पर अड़े हुए हैं। बुधवार को एक बार फिर उन्हें मनाने आगे पढ़ें »

एयर स्ट्राइक के स्ट्रैटेजिस्ट गोयल ‘रॉ’ और कश्मीर मुद्दे के विशेषज्ञ कुमार नये आईबी प्रमुख नियुक्त

नई दिल्ली : भारत सरकार ने बुधवार को देश की सुरक्षा से जुड़ी दो अहम संस्‍थाओं, खुफिया ब्यूरो (आईबी) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) आगे पढ़ें »

कूलपैड ने ड्यूड्रॉप डिस्प्ले के साथ फोन लॉन्च किया, कीमत 5999 रुपये

नई दिल्ली : भारतीय युवाओं के जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड कूलपैड ने कूलपैड कूल 3 प्लस लॉन्च किया है। एमटी6761 आगे पढ़ें »

यूएनएससी में भारत की अस्‍थाई सदस्यता का एशिया-प्रशांत समूह ने किया समर्थन

संयुक्त राष्ट्र : केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से दुनिया में भारत की साख लगातार बढ़ रही है। एशिया-प्रशांत समूह आगे पढ़ें »

परिवारवाद को लेकर मायावती के खिलाफ बसपा कार्यकर्ताओं का सांकेतिक प्रदर्शन

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में परिवारवाद का विरोध जताते हुए यहां 12 माल एवन्यू पर स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के सामने कार्यकर्ताओं आगे पढ़ें »

ममता ने भाजपा के मुकाबले के लिए कांग्रेस और माकपा से की एकजुट होने की अपील

कोलकाता : बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को रोकने के लिए माकपा और कांग्रेस से एकजुट होकर लड़ने की अपील की। आगे पढ़ें »

कंप्यूटर बाबा ने कमलनाथ सरकार से मांगा ड्रोन प्लेन

भोपाल : मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार में नर्मदा न्यास मंडल के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने राज्य सरकार से नई डिमांड की है। उन्होंने सचिवालय आगे पढ़ें »

भारत, व्यापार क्षेत्र की अड़चनों को कम करे : अमेरिका

नयी दिल्ली : भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी एवं विदेश मंत्री एस जयशंकर आगे पढ़ें »

कपिल के शो में फिर नजर आएंगे सुनील ग्रोवर

मुंबई : कपिल शर्मा और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर की जोड़ी का जादू तो सबने देखा ही है। सुनील जल्द ही फिर से कपिल के शो आगे पढ़ें »

ऊपर