ममता ने नीति आयोग की बैठक में जाने से किया इनकार, कहा- मेरा जाना बेकार

नयी दिल्ली/कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 जून को होने वाली नीति आयोग की बैठक में आने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखकर आमंत्रित किया है। लेकिन ममता ने इस बैठक में शामिल होने से मना कर दिया है। ममता ने प्रधानमंत्री मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि नीति आयोग के पास आर्थिक रूप से भी कोई ताकत नहीं है। ऐसे में इस तरह की बैठक में मेरे जाने का कोई मतलब नहीं है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक में नहीं शामिल हुईं थी।

राज्यों की योजनाओं के लिए निराधार

ममता ने जवाब में ये भी कहा है कि ‘‘दुर्भाग्य से बगैर किसी आकलन और वित्तीय अधिकारों के योजना आयोग की जगह 2015 में नीति आयोग का गठन हुआ। इस नए आयोग में राज्यों की वार्षिक योजनाओं को समर्थन देने संबंधित अधिकारों का अभाव है। नीति आयोग के साथ मेरा पिछले साढ़े चार साल का अनुभव है। यह राज्यों की योजनाओं के लिए निराधार है।’’ मालूम हो की योजना आयोग के स्थान पर 1 जनवरी 2015 को नीति आयोग का गठन किया गया था।

बता दें कि गुरुवार को प्रधानमंत्री ने नीति आयोग का पुनर्गठन किया। इसमें ये फैसला भी लिया गया कि राजीव कुमार ही आयोग के उपाध्यक्ष बने रहेंगे। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह पदेन सदस्य बनाए गए हैं। शाह के अलावा राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पदेन सदस्य के तौर पर शामिल रहेंगे।

मुख्य समाचार

Ayodhya dispute

अयोध्या विवाद: सर्वोच्च न्यायालय ने कहा- 2 अगस्त को रोज सुनवाई पर विचार करेंगे

नई दिल्ली : सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को अयोध्या जमीन विवाद को लेकर मध्यस्‍थता कमेटी को 31 जुलाई तक अंतिम रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया आगे पढ़ें »

कोर्ट पर विश्वास है – सव्यसाची

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधाननगर नगर निगम की अध्याचित बैठक को लेकर बुधवार को सुनाये गये हाईकोर्ट के फैसले पर मेयर सव्यसाची दत्त ने कहा कि आगे पढ़ें »

मेट्रो का गेट बंद होते समय प्रवेश किया तो 1000 रुपये जुर्माना

कोलकाताः पार्क स्ट्रीट मेट्रो में हुए हादसे से सबक लेते हुए कोलकाता मेट्रो रेलवे प्रबंधन ने भी काफी कड़े नियम अपनाए हैं। इसके तहत यदि आगे पढ़ें »

हावड़ा के एन एच 6 पर भयावह दुर्घटना, 4 मरे

इनोवा कार ने कंटेनर को पीछे से मारा धक्का संभवत: कालीघाट में पूजा करने आये थे 5 लोग हावड़ा : हावड़ा के एन. एच. 6 पर घटी आगे पढ़ें »

इंडो रूसी कंपनियां मिलकर बनाएंगी एके 203 असॉल्ट राइफल

नई दिल्ली : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक में एके 203 असॉल्ट राइफलों के उत्पादन के लिए उत्तर प्रदेश आगे पढ़ें »

paragliding

जम्मू-कश्मीर में पशुपालन अधिकारी ने जागरुकता फैलाने के लिए लिया पैराग्लाइडिंग का सहारा

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के दुर्गम पहाड़ी इलाकों में पहुंचने के लिए पशुपालन विभाग के एक अधिकारी ने पैराग्लाइडिंग का सहारा लिया। ऐसा आगे पढ़ें »

Bernard Arnault, World's second richest,Bloomberg Billionaire Index

बर्नाड अरनॉल्ट बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर, बिल गेट्स को पीछे छोड़ा

पेरिसः ब्लूमबर्ग अरबपति सूचकांक के प्रकाशित रिपोर्ट के हिसाब से लक्जरी सामान बनाने वाली कंपनी एलवीएमएच  (लुई विटन मोएत हेनेसी) के चेयरमैन बर्नार्ड अरनॉल्ट विश्व आगे पढ़ें »

माफिया डॉन व सपा के पूर्व सांसद अतीक के आवास व कार्यालय पर सीबीआई का छापा

प्रयागराज : अहमदाबाद जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद व माफिया डान अतीक अहमद के आवास व कार्यालय पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो आगे पढ़ें »

Sadhvi Prachi

बागपत : ऋचा पटेल की सजा पर बोली साध्वी प्राची- कुरान बांटना सजा है या फतवा

बागपत : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने ऋचा पटेल के मामले में अदालत के फैसले पर ‌निशाना आगे पढ़ें »

सोनभद्र में जमीन को लेकर संघर्ष, ताबड़तोड़ फायरिंग में 9 मरे, 19 जख्मी

हाल के वर्षों में उत्तर प्रदेश में हुई सबसे ज्यादा रक्तपात वाली घटना, योगी ने दिये जांच के आदेश सोनभद्र/लखनऊ : दिनदहाड़े घटी एक लोमहर्षक वारदात आगे पढ़ें »

ऊपर