भोले के आशीर्वाद से मोदी ने दिखाया ‘रौद्र रूप’ : योगी

वे दुनिया को यह दिखाने में सफल रहे कि यह ‘नया भारत’ है जो दुश्मनों की आंखों में आंखें डालना जानता है
वाराणसी : मंगलवार देर रात तक यहां सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक तथा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन-पूजन और प्रस्तावित श्री विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर निर्माण स्थल का निरीक्षण करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लोक कल्याणाकारी एवं विकास योजनाआओं को आगे बढ़ाने के साथ ही भोलेनाथ के आशीर्वाद से ‘रौद्र रूप’ दिखाकर सीमा पार आतंकियों के ठिकाने को नष्ट किया। भगवान शिव परिवार के लिए ‘मंगल’ और दुश्मनों के घर में ‘तांडव’ रूप दिखाने के प्रतीक हैं। स्वाभाविक रूप से मोदी दुनिया को यह दिखाने में सफल रहे कि यह ‘नया भारत’ है जो दुश्मनों की आंखों में आंखें डालना जानता है। दुनिया को नये भारत का स्वरूप दिखाने के बाद मोदी पहली बार 8 मार्च को वाराणसी आ रहे हैं। वे मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद 600 करोड़ रुपये से अधिक लागत वाले कॉरिडोर निर्माण के लिए भूमिपूजन के बाद अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे।योगी ने समीक्षा बैठक के दौरान प्रधानमंत्री के प्रस्तावित वाराणसी आगमन के दौरान कॉरिडोर निर्माण के लिए भूमिपूजन एवं सुरक्षा से संबंधित तमाम उपायों के अलावा शहर की सफाई एवं प्रकाश व्यवस्था शीग्र दुरुस्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

मुख्य समाचार

world's tallest statue of Lord Ram

अयोध्या में बनेगी दुनिया की सबसे ऊंची भगवान श्री राम की प्रतिमाः योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी जिसकी ऊंचाई 251 मीटर होगी। अयोध्या में आगे पढ़ें »

Amrapali, Incomplete Projects, NBCC, Supreme Court,

आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करेगी एनबीसीसी- सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) को आदेश दिया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में वह आम्रपाली आगे पढ़ें »

Karnataka, floor test, Kumaraswamy

कर्नाटक विधानसभा में आज हो सकता है शक्ति परीक्षण

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को शक्ति परीक्षण होने की संभावना है। यह परीक्षण शाम के 6 बजे के पहले होगा। इस दौरान बागी आगे पढ़ें »

एचडीएफसी बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या है नई ब्याज दरें

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की बैंक एचडीएफसी बैंक ने दो करोड़ रुपये की राशि से नीचे की फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी ) राशि पर ब्याज की आगे पढ़ें »

जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत

टोक्योः भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत जापान ओपन पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गए जिन्होंने सीधे सेटों में केंतो निशिमोतो आगे पढ़ें »

PM Modi, Azad, Tilak Jayanti, tribute

मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की आगे पढ़ें »

विंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने से निराश है यह युवा खिलाड़ी

मनीष और श्रेयस को मिला मौका नई दिल्लीः भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने विंडीज दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर टीम में आगे पढ़ें »

अगर ट्रंप का दावा सही तो मोदी ने देश को दिया धोखा : राहुल

नई दिल्ली : भारत की राजनीति में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर पर मध्यस्थता वाले बयान के बाद से ही खलबली मची हुई है। आगे पढ़ें »

Donald Trump Statement, Indo-Pak Mediation

अमेरिका ने भारत-पाक मुद्दे पर ट्रंप के बयान का किया बचाव, एस जयशंकर ने भी दिया जवाब

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच ''मध्यस्थता" के लिए तैयार होने की बात सोमवार को व्हाइट आगे पढ़ें »

दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा यह कैरेबियाई खिलाड़ी…

पाेलार्ड भी टीम में बारबाडोसः दिग्गज फिरकी गेंदबाज सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरआती दो मैचों के लिए विंडीज आगे पढ़ें »

ऊपर