भारतीय क्षेत्र में फिर घुसे पाकिस्तानी के दो टोही विमान

भारतीय सेना ने एक को मार गिराया, एक वापस लौट गया
श्रीगंगानगर : श्रीगंगानगर जिले से लगती भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार की रात पाकिस्तान की ओर से दो मानवरहित टोही विमान (यूएवी) भारतीय वायु सीमा में घुस आये। सरहद पर पूरी तरह से चौकस भारतीय सेना ने यूएवी को मार गिराने के लिए मोर्टार से गोले दागे। एक यूएवी वापस पाकिस्तान की ओर लौट गया, जबकि दूसरे यूएवी को मार गिराने की खबर हैं। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है। गिराये गये यूएवी के अवशेषों को ढूंढने के लिए सुबह सीमा क्षेत्र में सेना, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया है। सीमावर्ती गांवों में गुरुद्वारों, मंदिर और मस्जिदों से उद्घोषणा करायी गयी है कि अगर किसी को कोई संदिग्ध वस्तु कहीं पड़ी हुई दिखाई दे तो इसकी सूचना बीएसएफ की निकटवर्ती बॉर्डर पोस्ट, नजदीक कहीं कैंप कर रही सेना अथवा पुलिस को दी जाये।
सूत्रों के अनुसार श्रीगंगानगर शहर से कुछ ही किलोमीटर दूर हिंदूमलकोट थाना क्षेत्र में सीमावर्ती रेणुका, मदेरां एवं कोनी आदि गांव में शुक्रवार देर रात साढ़े 12 बजे एकाएक बम के धमाकों की आवाजें सुनायी दीं। उसके बाद गोलियां चलने की आवाजें आने लगीं। लोगों में दहशत फैल गयी। धमाके सीमा के उस पार पाकिस्तान इलाके में हो रहे थे। श्रीगंगानगर से दस-बारह किलोमीटर दूर कोनी गांव में सुबह काफी बीएसएफ, सेना और पुलिस के अधिकारियों एवं जवानों को गंग कैनाल के बाईफिरकेशन हेड से कुछ आगे खेतों में कुछ तलाश करते हुए भी देखा गया। अधिकृत रूप से इस सम्बंध में कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Modi and Mamata

आज ममता-मोदी की मुलाकात

कोलकाता/नई दिल्ली : आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाली है। मोदी के खिलाफ मुखर होने वाली ममता की आगे पढ़ें »

rajeev-kumar

राजीव कुमार का बचना हुआ कठिन, सीबीआई का स्पेशल फोर्स तैयार

नयी दिल्ली / कोलकाता : सारधाकांड की छानबीन के दौरान मंगलवार को सीबीआई की टीम ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की तलाश आगे पढ़ें »

ऊपर