पूर्व सांसद से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप

कोलकाता : वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देकर  बिहार के एक पूर्व सांसद से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का मामला  सामने आया है। पूर्व सांसद देवेन्द्र प्रसाद  यादव ने सोमवार को ईमेल के जरिए अपनी शिकायत मोचीपाड़ा थाने में दर्ज करायी है। डी.पी यादव वर्तमान में बिहार में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं।  डीसी सेंट्रल अखिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि गत 9 फरवरी को मोचीपाड़ा थाने की पुलिस को सूचना मिली थी कि कोले मार्केट के निकट सोनाली लॉज में ठहरा एक युवक अपने कमरे से फोन कर लोगों से रंगदारी मांग रहा है। सूचना के आधार पर जब पुलिस उक्त लॉज में पहुंची तो उन्होंने युवक के कमरे को बंद पाया। लॉज प्रबंधन से उन्हें पता चला कि युवक किसी काम से बाहर गया हुआ है। इस बीच लॉज में दिए उसके पहचान पत्र से पुलिस को पता चला कि उसका नाम  विक्रम सिंह है और वह बिहार के छपरा का रहनेवाला है।  काफी देर तक उसके न लौटने पर  पुलिस कर्मियों ने कमरे का ताला खोलकर उसके अंदर से एक लैपटॉप, दो मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किए हैं। युवक के मोबाइल से किए गए कॉल की लिस्ट खंगालने पर पता चला कि उसने बिहार के पूर्व सांसद को कई बार फोन किया था।  मोबाइल से नंबर लेकर जब मोचीपाड़ा थाने की पुलिस ने पूर्व सांसद को फोन किया तो उन्होंने बताया कि विक्रम उनकी एक नकली वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा था और उनसे करीब 5 करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग कर रहा था। रुपये नहीं देने पर उसने वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी भी दी है। पूर्व सांसद ने बताया कि उन्होंने उनसे मांगी जा रही रंगदारी को लेकर पटना पुलिस से भी शिकायत की है। पूर्व सांसद के अनुसार उनकी नकली वीडियो बनाकर उन्हें बदनाम करने की साजिश की जा रही है। इधर,  विक्रम के कमरे से  बरामद लैपटॉप से पुलिस को कई वीडियो फुटेज  मिले हैं।  पुलिस की ओर से मंगलवार को जारी एक फुटेज में मैथ्यू सैमुअल जैसे दिखते हुए आदमी को दिखाया गया है। पुलिस के अनुसार इस मामले में मैथ्यू समुअल का कोई रोल है या नहीं इसकी जांच की जा रही है । साथ ही पुलिस मामले में फरार विक्रम सिंह की तलाश  कर रही है।
वीडिओ फुटेज को भेजा जाएगा फॉरेंसिक लैब  
डीसी सेंट्रल अखिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि विक्रम सिंह के लैपटॉप से बरामद वीडियो फुटेज की सत्यता की जांच के लिए उन्हें फॉरेंसिक लैब में भेजा  जाएगा। मोचीपाड़ा थाना पुलिस पूर्व सांसद की शिकायत के आधार पर मामले की जांच में जुट गयी है।

विक्रम पर रहस्य बरकरार ?
पुलिस की प्राथमिक जांच के अनुसार लॉज में विक्रम सिंह नाम का व्यक्ति ठहरा हुआ था। ऐसे लॉज में लगे सीसीटीवी कैमरे में विक्रम की तस्वीर भी जरूर कैद हुई है लेकिन पुलिस विक्रम  की तस्वीर शेयर करने से कतरा रही है। ऐसे में विक्रम की तस्वीर  नहीं जारी करने के कारण पुलिस के खिलाफ कई सवाल खड़े हो रहे हैं। हम यहां बताते चलें कि मैथ्यू समुअल द्वारा किए गए नारदा स्टिंग मामले का फैसला भी जल्द ही आने वाला है और शायद इसकी जांच सीबीआई कर सकती है।

मुख्य समाचार

बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री, जेरेमी हंट को हराया

लंदन : यूरोपीय संघ से अलग होने के मुद्दे पर जारी राजनीतिक अनिश्चितता के बीच बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को कंजर्वेटिव पार्टी की नेतृत्व दौड़ आगे पढ़ें »

बिल्डर्स की इस प्रोजेक्ट को फाइनेंस करने से बैंकों ने खड़े किए हाथ

नई दिल्ली : हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों ने अब बिल्डर्स की 80:20 या ऐसे अन्य प्रोजेक्ट्स को फाइनेंस करने से साफ मना कर दिया है। हाउसिंग आगे पढ़ें »

world's tallest statue of Lord Ram

अयोध्या में बनेगी दुनिया की सबसे ऊंची भगवान श्री राम की प्रतिमाः योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी जिसकी ऊंचाई 251 मीटर होगी। अयोध्या में आगे पढ़ें »

Amrapali, Incomplete Projects, NBCC, Supreme Court,

आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करेगी एनबीसीसी- सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) को आदेश दिया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में वह आम्रपाली आगे पढ़ें »

Karnataka, floor test, Kumaraswamy

कर्नाटक विधानसभा में आज हो सकता है शक्ति परीक्षण

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को शक्ति परीक्षण होने की संभावना है। यह परीक्षण शाम के 6 बजे के पहले होगा। इस दौरान बागी आगे पढ़ें »

एचडीएफसी बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या है नई ब्याज दरें

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की बैंक एचडीएफसी बैंक ने दो करोड़ रुपये की राशि से नीचे की फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी ) राशि पर ब्याज की आगे पढ़ें »

जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत

टोक्योः भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत जापान ओपन पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गए जिन्होंने सीधे सेटों में केंतो निशिमोतो आगे पढ़ें »

PM Modi, Azad, Tilak Jayanti, tribute

मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की आगे पढ़ें »

विंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने से निराश है यह युवा खिलाड़ी

मनीष और श्रेयस को मिला मौका नई दिल्लीः भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने विंडीज दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर टीम में आगे पढ़ें »

अगर ट्रंप का दावा सही तो मोदी ने देश को दिया धोखा : राहुल

नई दिल्ली : भारत की राजनीति में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर पर मध्यस्थता वाले बयान के बाद से ही खलबली मची हुई है। आगे पढ़ें »

ऊपर