पर्यटक बस पलटने से 5 यात्री मरे, 24 घायल

उन्नाव : उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर एक निजी बस के पलटने से पांच यात्रियों की मृत्यु हो गयी। यह पर्यटक वोल्वो बस गुरुग्राम से करीब 70 पर्यटकों को लेकर बिहार जा रही थी। तड़के करीब साढ़े चार बजे लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के किलोमीटर संख्या 229 पर जसराजपुर गांव के पास एक ट्रैक्टर ट्राली को बचाने के प्रयास में वह पलट गयी। इस दुर्घटना में 5 यात्रयों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी। मरने वालों में रंजीत यादव (46), मनीष (9) और नंदिनी (7) शामिल हैं। दो मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। सभी मृतक बिहार के मधुवनी जिले के निवासी बताये गये हैं। 24 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहां गंभीर रूप से घायल सात यात्रियों को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है। अन्य घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है और घायलों के इलाज में कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिये। पुलिस ने बताया बस की तेज रफ्तार और ओवरटेकिंग हादसे का सबब है। पुलिस ने क्रेन की सहायता से बस को हटाकर यातायात को शुरू करवाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शतरंज पर नहीं पड़ा कोविड-19 का असर, अन्य खेल ठप पड़े

चेन्नई : ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, तो शतरंज एक ऐसा खेल है जो आगे पढ़ें »

भारत को दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने कहा, पद्म श्री नहीं, सरकारी नौकरी चाहिए

नई दिल्ली : भारत को दो बार ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट जिताने वाले कप्तान शेखर नाइक इस समय वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। यही आगे पढ़ें »

ऊपर