नीतीश ने अपने धुर विरोधी लालू पर हमला बोला

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने धुर विरोधी लालू प्रसाद के इस दावे को को खारिज किया कि उन्होंने भाजपा के साथ असहज होने के कारण चुनाव रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर को राजद के साथ फिर से गठजोड़ के लिए भेजा था। कुमार ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नयी सरकार बनेगी और जदयू इसमें शामिल होगा। मुख्यमंत्री ने हालांकि स्पष्ट किया कि पार्टी अनुच्छेद 370, समान नागरिक संहिता और अयोध्या विवाद जैसे मुद्दों पर अपने रुख पर कायम रहेगी, जो भाजपा से भिन्न है। लोकसभा चुनाव प्रचार में कम ही दिखे कुमार ने विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की।
गोडसे पर ठाकुर की टिप्पणी को ‘निन्दनीय’
उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने पर भोपाल से भाजपा की उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर की निन्दा की और गर्मी के दौरान लंबी चुनावी प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए। गोडसे पर ठाकुर की टिप्पणी को ‘निन्दनीय’ करार देते हुए कुमार ने उम्मीद जताई कि भाजपा उनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर विचार करेगी। राजभवन के पास एक मतदान केंद्र के बाहर पत्रकारों के सवालों के जवाब में कुमार ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के उस हालिया बयान को खारिज किया जिसमें उन्होंने कहा था कि त्रिशंकु संसद की स्थिति में जदयू के साथ चुनाव बाद गठबंधन की संभावना है।
बयान को ज्यादा तवज्जो नहीं दी जानी चाहिए
मुख्यमंत्री ने कहा कि यद्यपि आजाद के साथ उनके ‘अच्छे संबंध’ हैं, लेकिन उनके हालिया बयान को ज्यादा तवज्जो नहीं दी जानी चाहिए। जेल में बंद राजद प्रमुख लालू प्रसाद के इस दावे को कुमार ने खारिज किया कि उन्होंने जुलाई 2017 में भाजपा नीत राजग में वापसी के कुछ महीने बाद राजद के साथ पुन: गठजोड़ की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए दूत के रूप में प्रशांत किशोर को भेजा थ। मुख्यमंत्री ने लालू के दावे को खारिज करते हुए कहा ‘हम क्यों भेजेंगे।’ लालू ने यह दावा हाल में प्रकाशित अपनी आत्मकथा में किया था। उनके इस दावे का समर्थन उनकी पत्नी राबड़ी देवी और पुत्र तेजस्वी यादव ने भी किया था। कुमार ने मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि प्रशांत किशोर मुद्दे पर खुद अपनी स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं। जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किशोर ने सिलसिलेवार ट्वीट कर लालू के दावे को खारिज किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत से व्यापर संबंध तोड़ने के बाद पाक में जीवनरक्षक दवाओं की किल्लत

नई दिल्ली : भारत के साथ व्यापार संबंध तोड़ने के फैसले के बाद यहां कई समानों की किल्लत होने लगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आगे पढ़ें »

महंगे बिल की शिकायतों के बाद केबल टैरिफ की समीक्षा करेगी ट्राई

नई दिल्ली : भारतीय टेलिकॉम नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने यूजर्स द्वारा लगातार महंगे बिल की शिकायत के बाद ब्रॉडकास्टिंग और केबल इंडस्ट्री टैरिफ की दोबारा आगे पढ़ें »

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड अगले महीने होगी लॉन्च, जानिए प्लान्स

ऊपर