जनता के बुनियादी सवालों का सामना करने की हिम्मत मोदी सरकार में नहीं : प्रियंका

मनरेगा योजना को खत्म करने की कोशिश का आरोप लगाया
अयोध्या : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को भाजपा पर देश के संविधान और लोकतंत्र को नष्ट करने की पूरी तैयारी कर लेने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि केन्द्र की ‘सबसे कमजोर’ नरेन्द्र मोदी सरकार में जनता के बुनियादी सवालों का सामना करने की हिम्मत नहीं है। अयोध्या में कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल खत्री के समर्थन में आयोजित जनसभा में प्रियंका ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों ने संविधान, लोकतंत्र और संस्थाओं को नष्ट करने की पूरी योजना बना ली है, जबकि संविधान और लोकतंत्र जनता को मजबूत बनाते हैं। जनता की आवाज सुनना सबसे बड़ी राजनीतिक शक्ति है। सरकार आपकी बात नहीं सुन रही है, यह शक्ति नहीं दुर्बलता है।
प्रियंका ने मोदी सरकार पर ग्रामीण इलाकों में मनरेगा योजना को खत्म करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके मेहनताने का भुगतान छह-छह महीने तक नहीं किया जा रहा है। मनरेगा का पैसा ठेकेदारों को दिया जा रहा है। वे ठेकेदार क्षेत्र के ग्रामीणों के बजाय मजदूरों से काम करा रहे हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा हाल में न्याय योजना शुरू करने के वादे को पर प्रियंका ने कहा कि जब यह घोषणा हुई तो भाजपा सरकार ने कहा कि देश के पास इस योजना के लिये जरूरी धन ही नहीं है, लेकिन जब उद्योगपतियों का कर्ज माफ होना था, तब इसी सरकार के पास 317 हजार करोड़ रुपये कहां से आ गये थे। यह राजनीति जो आपको दुर्बल बनाती है, आपको नकारती है, जो आपको सत्ता नहीं देना चाहती, उसका क्या करना चाहिए?
अमेठी से चलकर अयोध्या के कुमारगंज पहुंची प्रियंका ने मिल्कीपुर विधानसभा के आदिलपुर में एक बड़ी नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में जनता की आवाज को दबाया गया है और विरोध जताने वालों पर लाठियां भांजी गयी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

train

आज से चलनेवाली स्पेशल ट्रेनों में 8 जोड़ी पूर्व रेलवे की ट्रेनें, ये है सूची

दपूरे की भी 9 जोड़ी विशेष ट्रेन कोलकाता : आज से यानी सोमवार से देश भर में 200 स्पेशल ट्रेनें चल रही है। इसमें पूर्व रेलवे आगे पढ़ें »

कैसे होगी मां दुर्गा की आराधना इसी महीने होगी चर्चा

अच्छी खबर : कुम्हारटोली में मूर्तियों के ऑर्डर शुरू, महामारी काे देखते हुए तैयार किये जाएंगे पूजा के भी गाइडलाइन सबिता राय, कोलकाता : बंगाल का आगे पढ़ें »

ऊपर