जनता के बुनियादी सवालों का सामना करने की हिम्मत मोदी सरकार में नहीं : प्रियंका

मनरेगा योजना को खत्म करने की कोशिश का आरोप लगाया
अयोध्या : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को भाजपा पर देश के संविधान और लोकतंत्र को नष्ट करने की पूरी तैयारी कर लेने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि केन्द्र की ‘सबसे कमजोर’ नरेन्द्र मोदी सरकार में जनता के बुनियादी सवालों का सामना करने की हिम्मत नहीं है। अयोध्या में कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल खत्री के समर्थन में आयोजित जनसभा में प्रियंका ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों ने संविधान, लोकतंत्र और संस्थाओं को नष्ट करने की पूरी योजना बना ली है, जबकि संविधान और लोकतंत्र जनता को मजबूत बनाते हैं। जनता की आवाज सुनना सबसे बड़ी राजनीतिक शक्ति है। सरकार आपकी बात नहीं सुन रही है, यह शक्ति नहीं दुर्बलता है।
प्रियंका ने मोदी सरकार पर ग्रामीण इलाकों में मनरेगा योजना को खत्म करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके मेहनताने का भुगतान छह-छह महीने तक नहीं किया जा रहा है। मनरेगा का पैसा ठेकेदारों को दिया जा रहा है। वे ठेकेदार क्षेत्र के ग्रामीणों के बजाय मजदूरों से काम करा रहे हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा हाल में न्याय योजना शुरू करने के वादे को पर प्रियंका ने कहा कि जब यह घोषणा हुई तो भाजपा सरकार ने कहा कि देश के पास इस योजना के लिये जरूरी धन ही नहीं है, लेकिन जब उद्योगपतियों का कर्ज माफ होना था, तब इसी सरकार के पास 317 हजार करोड़ रुपये कहां से आ गये थे। यह राजनीति जो आपको दुर्बल बनाती है, आपको नकारती है, जो आपको सत्ता नहीं देना चाहती, उसका क्या करना चाहिए?
अमेठी से चलकर अयोध्या के कुमारगंज पहुंची प्रियंका ने मिल्कीपुर विधानसभा के आदिलपुर में एक बड़ी नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में जनता की आवाज को दबाया गया है और विरोध जताने वालों पर लाठियां भांजी गयी हैं।

मुख्य समाचार

Supreme Court orders order for rehabilitation of 44 girls

शेल्टर होम : सुप्रीम कोर्ट ने 44 लड़कियों के पुनर्वास का प्लान तैयार करने का दिया आदेश

पटना : मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने टाटा इंस्टीच्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) को आदेश आगे पढ़ें »

maoist burnt four vehicles

माओवादियों ने 4 गाड़ियों को फूंका

लातेहार : बारेसाड़ थानाक्षेत्र स्थित बस स्टैंड के पास बीती रात माओवादियों ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान माओवादियों ने दो ट्रैक्टर, एक ट्रक और आगे पढ़ें »

हवाई यात्रियों को अब आईडी प्रूफ और बोर्डिंग से नहीं गुजरना पड़ेगा, सरकार ला रही ये नई तकनीक

नई दिल्ली : हवाई यात्रियों को कई तरह के क्लियरेंस से गुजरना पड़ता है। लेकिन जल्द ही अब हवाई यात्रा करने के लिए आईडी प्रूफ, आगे पढ़ें »

bomber threats beur jail for blast

बेऊर जेल को बम से उड़ाने की मिली धमकी

पटना : राजधानी पटना स्थित आदर्श केंद्रीय कारा बेऊर को बम से उड़ाने की धमकी की सूचना खुफिया विभाग से मिलने पर पुलिस महकमे में आगे पढ़ें »

8 workers of Chaitra die in road accident in Chennai

चेन्नई में चतरा के 8 मजदूरों की सड़क हादसे में मौत

चतरा : चेन्नई में गुरुवार सुबह चार बजे हुए भीषण सड़क हादसे में चतरा के आठ मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में आगे पढ़ें »

घर खरीदारों की मदद के लिए नियमों में संशोधन करेगी सरकार

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को जानकरी दी है कि वह घर खरीदारों की मदद करने के लिए कानूनों में संशोधन पर आगे पढ़ें »

BSP supremo Mayawati

भाई के खिलाफ कार्रवाई से भड़कीं मायावती, भाजपा पर लगाया षडयंत्र का आरोप

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ गुरुवार को आयकर विभाग द्वारा कार्रवाई की गई जिसमें उनकी 7 आगे पढ़ें »

U.S. President Donald Trump

इमरान के अमेरिका दौरे से पहले ट्रंप की पाक को दो टूक- जारी रहेगी आर्थिक मदद पर रोक

वॉशिंगटन : कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय न्यायिक अदालत (आईसीजे) की फटकार से उबरा भी नहीं कि अमेरिका ने उसे मिलने वाली आर्थिक मदद आगे पढ़ें »

Kulbhushan Jadhav case, ICJ

कुलभूषण जाधव मामला: आईसीजे के सामने झुका पाक, कही यह बात…

इस्लामाबाद : कुलभूषण जाधव मामले में भारत को फिर एक उपलब्धि हासिल हुई है। अंतरराष्ट्रीय न्यायिक अदालत (आईसीजे) के फैसले के बाद आखिरकार पाकिस्तान को आगे पढ़ें »

Former President Pranab Mukherjee

प्रणव ने कहा- पिछली सरकारों की वजह से भारत बनेगा 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्‍था

नई ‌दिल्ली : समृद्धि भारत फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक व्याख्यान में गुरुवार को देेश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कहा कि पिछली सरकारों द्वारा आगे पढ़ें »

ऊपर