‘चक्का जाम’ से भुवनेश्वर व कटक में आवागमन ठप्प

भुवनेश्वरः पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में ओडिशा कांग्रेस की ओर से बुलाये गये 6 घंटे (सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक) के ‘चक्का जाम’ के कारण भुवनेश्वर और कटक दोनों शहरों को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर बसें और ट्रक फंसे रहे। दोनों शहरों के बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़ लगी रही।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमतों के कारण आम जनता पर तगड़ी मार पड़ रही है। उन्होंने केंद्र से ईंधन की कीमतों में कमी करने तथा राज्य सरकार से पेट्रोल डीजल पर लगने वाले वैट में कटौती करने की मांग की।
पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने कटक में मधुपाटन जतगपुर, शिकारपुर और बादामवाड़ी में दुकानें बंद करवायीं लेकिन कड़ी सुरक्षा के बीच ‘चक्का जाम’ शांतिपूर्ण रहा और कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। इस दौरान ऑटोरिक्शा वाले सड़क से दूर रहे जबकि लोग निजी वाहन निकालने से बचे। हालांकि गलियों में इक्का-दुक्का दुपहिया वाहन दिखे। वानी विहार और रसूलगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ता तख्तियां और झंडे लिये दुकानें बंद करवाते दिखे। विरोध स्वरूप उन्होंने टायर जलाये और लोगों से सड़कों पर वाहन निकालने से बचने की अपील की।
पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को एजी चौक के पास हिरासत में लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर