कांग्रेस को तेलंगाना में बड़ा झटका, टीआरएस में शामिल होंगे 12 विधायक

हैदराबाद: कांग्रेस की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही है। कांग्रेस में इस्तीफे और विधायकों के पार्टी छोड़ने का दौर जारी है। अब कांग्रेस को तेलंगाना में बड़ा झटका लग सकता है। यहां उसके 18 विधायक हैं और उनमें से 12 विधायकों ने टीआरएस में जाने की तैयारी कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन 12 विधायकों ने विधानसभा के स्पीकर को दल बदलने की जानकारी दी है। कांग्रेस के दो तिहाई विधायकों के पाला बदलने के चलते उनकी सदस्यता नहीं जाएगी क्योंकि दो तिहाई सदस्यों के पाला बदल करने की स्थिति में दलबदल विरोधी कानून लागू नहीं होता है।
पार्टी से नाराज हैं विधायक
तेलंगाना विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने 119 में से 88 सीटें जीतकर अपनी बहुमत से सरकार बनाई है। वहीं सूबे में कांग्रेस ने महज 18 सीटों पर ही जीत दर्ज की है। उधर, चुनाव के बाद से ही सूबे में कांग्रेस की स्थिति खराब दिख रही है। कांग्रेस के कई विधायक अब भी राज्य में पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं और जल्द ही कई विधायकों के टीआरएस में शामिल होने की आशंका है।
टीआरएस में विलय की मांग
12 विधायकों ने स्पीकर को लिखकर टीआरएस में विलय की मांग की है। इनमें टीआरएस से ही निकलकर कांग्रेस में शामिल हुए विधायक रोहित रेड्डी भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि रोहित रेड्डी जल्द ही पार्टी से इस्तीफा देकर दोबारा टीआरएस में शामिल हो सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में आए 368 नये संक्रमण के मामले, 10 लोगों की आज फिर हुई मौत

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 368 नये मामले दर्ज किये गये है। इस दौरान 10 लोगों की संक्रमण आगे पढ़ें »

कुलपति परिषद ने राज्यपाल धनखड़ के पत्र पर जताई आपत्ति

कोलकाता : पश्चिम बंगाल कुलपति परिषद ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को लिखे गए उस पत्र पर आपत्ति जताई जिसमें आगे पढ़ें »

ऊपर