कर्जमाफी को लेकर किसानों में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है भाजपा : पायलट

जयपुर : यहां पत्रकारों से बातचीत में राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कर्जमाफी को लेकर किसानों में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है। सरकार ने सहकारी बैंकों और राष्ट्रीयकृत बैंकों सहित सभी बैंकों से लिये गये किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्जें को माफ करने की प्रक्रिया शुरू भी कर दी है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी अपने वादों से नहीं मुकरी है और चुनाव घोषणा पत्र के अनुसार किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी और युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा।
पायलट ने के कहा कि कांग्रेस सरकार की पहली प्राथमिकता युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की है, जिनमें युवाओं को आसान शर्ता पर बैंक से ऋण दिलाना और उन्हें विभिन्न कामों का प्रशिक्षण दिलाना शामिल है। फिर भी यदि युवाओं को रोजगार नहीं मिलाता है तो उन्हें बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा। इसकी प्रक्रिया सरल की जायेगी। बिना बजट प्रावधानों के पिछली सरकार द्वारा ऐन चुनाव के वक्त की गयी घोषणाओं की समीक्षा की जायेगी लेकिन जनहित के कार्यों को रोका नहीं जायेगा। उन्होंने वर्ष 2009 में शुरू की गयी भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्रों का नाम बदल कर अटल सेवा केन्द्र करने के निर्णय को अनुचित करार देते हुए कहा कि इन सेवा केन्द्रों के संबंध में आये उच्च न्यायलय के आदेश के बाद इनका नाम पुन: बदल कर राजीव गांधी सेवा केन्द्र किया जायेगा।
प्रदेशाध्यक्ष के रूप 5 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित इस वार्ता में पायलट ने कहा कि जब उन्होंने यह पद संभाला तो कई लोगों में यह धारणा थी कि अब कांग्रेस पार्टी कई वर्षों तक खड़ी नहीं हो सकती लेकिन उन्होंने कठिन परिश्रम और कार्यकर्ताओं के एकजुट संघर्ष की बदौलत आज कांग्रेस ने सत्ता हासिल की है। उन्होंने कहा कि पार्टी के चुनाव अभियान को गति देने के लिए फरवरी के दूसरे सप्ताह में अजमेर संभाग में सेवादल का सम्मेलन आयोजित होगा, जिसमें पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बांग्लादेश में गैस पाइपलाइन में विस्फोट, 7 लोगों की मौत

ढाका : दक्षिण-पश्चिमी बांग्लादेश में रविवार को एक मकान में गैस के पाइपलाइन में विस्फोट होने के कारण करीब 7 लोगों की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

रोजाना खाएं यह फल, बीमारियां रहेंगी हमेशा दूर

नई दिल्ली : हम हमेशा सुनते हैं कि स्वस्थ रहने के लिए मौसमी फल खाने चाहिए। डॉक्टर और न्यूट्रिशनिस्ट भी ताजे और मौसमी फलों और आगे पढ़ें »

Malang

आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ‘मलंग’ का फर्स्ट लुक जारी

nirmala

वित्त मंत्री ने कहा, मार्च तक बिक सकती है एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम

jilani

मस्जिद के लिए दूसरी जमीन स्वीकार नहीं, दाखिल करेंगे पुनर्विचार याचिका : पर्सनल लॉ बोर्ड

Gotabaya Rajpaksa

गोटबाया राजपक्षे होंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति, सजित प्रेमदासा ने हार स्वीकार की

rajnath

राजनाथ सिंह ने अमेरिका के रक्षा मंत्री के साथ की वार्ता, हिंद-प्रशांत पर किया ध्यान केंद्रित

Adhir Ranjan Chowdhury

संसद में गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर जवाब मागेंगे अधीर रंजन

gogoi

आज सीजेआई रंजन गोगोई हो रहे हैं रिटायर, पत्नी के साथ भगवान वेंकटेश्वर के किए दर्शन

फेसबुक लाखों करोड़ों में बेंच रही है आपकी सूचनाएं, जानिए कैसे

ऊपर