इंदिरा गांधी की प्रतिमा को बुर्का पहनाने पर हंगामा

कांग्रेस ने कहा-भाजपा बना रही है महान नेताओं की प्रतिमाओं को निशाना, कठोर कार्रवाई की मांग
लखीमपुर : लखीमपुर के गोला क्षेत्र में शरारती तत्वों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा को बुर्के से ढंक दिया। इस घटना पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कड़ा ऐतराज जताया है और इसके पीछे भाजपा का हाथ बताया है। क्षेत्र के इंदिरा पार्क में सुबह की सैर करने गये लोगों ने इंदिरा गांधी की प्रतिमा के चेहरे को काले कपड़े से ढका देखा। सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गयी। सूचना मिलने पर पुलिस ने प्रतिमा के चेहरे पर पड़ा कपड़ हटाया। इस बीच पार्क में कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्र हो गये और पार्क में धरना दे दिया। कार्यकर्ताओं ने घटना के लिये जिला एवं पुलिस प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने घटना में लिप्त दोषियों की पहचान कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि देश की खातिर अपने प्राणों को कुर्बान करनी वाली इंदिरा गांधी की प्रतिमा के साथ क्रूर मजाक करने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने श्रीमती गांधी को दुर्गा देवी का अवतार बताया था, उन्हें भाजपा के लोग निशाना बना रहे हैं। भाजपा के लोग महान नेताओं की प्रतिमाओं को निशाना बना रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर