आंध्र विस के पूर्व अध्यक्ष कोडेला राव ने आत्महत्या की

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष तथा छह बार विधायक रहे तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के वरिष्ठ नेता कोडेला शिव प्रसाद राव ने सोमवार को अपने आवास पर आत्महत्या कर ली। राव के परिवार के सदस्यों की ओर से पुलिस को दिये गये बयान में कहा गया है कि डॉ.राव ने यहां जुबली हिल्स स्थित अपने आवास की पहली मंजिल के कमरे में छत के पंखे से लटककर अपनी जान दे दी। सुबह का नाश्ता करने के बाद डॉ.राव 10 बजे अपने कमरे में दाखिल हुए व खुद को कमरे में बंद कर लिया। कुछ देर के बाद जब पत्नी शशिकला उनके कमरे में गयीं व दरवाजा खटखटाया तो नहीं खुला। घर के लोगों और सुरक्षाकर्मियों ने दरवाजा तोड़ने के बाद देखा कि अंदर डॉ. राव छत के पंखे से फांसी लगाकर लटके हुए थे। राव को बंजारा हिल्स स्थित बासवताराकाम इंडो-अमेरिकी कैंसर संस्थान में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों के सभी प्रयास विफल हो गये। मामले की जांच के लिए पुलिस की तीन टीमों का गठन किया गया है।
इस बीच तेदेपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने डॉ.राव के निधन के लिए राज्य की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की ओर से किये गये मानसिक उत्पीड़न के कारण राव की असामयिक मौत हुई है। डॉ. राव के परिवार में पत्नी के अलावा पुत्री डॉ. विजया लक्ष्मी और दो पुत्र डॉ.शिव राम कृष्ण तथा डॉ. सत्यनारायण हैं। राव और उनका परिवार विधानसभा फर्नीचर मामले का सामना कर रहा था। राव तीन दशक के अपने राजनीतिक सफर में कई पदों पर आसीन हुए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर